script

सामने आई सरकारी अस्पतालों की चौका देने वालीं सच्चाई, मरीजों के साथ हो रहा बड़ा खिलवाड़

locationरायपुरPublished: Sep 25, 2019 07:22:24 pm

Submitted by:

CG Desk

Chhattisgarh Security Campaign: सरकारी अस्पतालों में इलाज की लचर व्यवस्था के साथ सुरक्षा की व्यवस्था भी डमडोल.

सामने आई सरकारी अस्पतालों की चौका देने वालीं सच्चाई, मरीजों के साथ हो रहा बड़ा खिलवाड़

सामने आई सरकारी अस्पतालों की चौका देने वालीं सच्चाई, मरीजों के साथ हो रहा बड़ा खिलवाड़

रायपुर. Chhattisgarh Security Campaign: सरकारी अस्पतालों में इलाज की लचर व्यवस्था के साथ सुरक्षा की व्यवस्था भी डामाडोल है। प्रदेश की राजधानी में ही 10 से अधिक सरकारी अस्पताल है जहा पहले तो सुरक्षा व्यवथा के लिए बजट पास होने के बाद टेंडर में अटकलें आए थे लेकिन अभी भी सभी सरकारी अस्पतालों में कोई सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम नहीं हैं।

अगर स्कूल में नहीं है यह सुविधा तो आपके बच्चें की जान है खतरे में…

आपको बता दें अगस्त में रायपुर जिला अस्पताल में सिक्योरिटी टेंडर में बाधाए आई थी। जबकि जिला अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से कुछ न कुछ घटनाएं हो रही हैं। जिला अस्पताल परिसर में ही मातृ-शिशु अस्पताल बनने के बाद से सुरक्षाकर्मियों की जरूरत ज्यादा बढ़ गई है। वर्तमान में होमगार्ड के कुछ ही जवान यहां की सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे हैं। दूसरी तरफ मातृ-शिशु अस्पताल के पीछे वाला गेट भी सुरक्षा के मद्देनजर बंद करवाने के बाद भी घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है।

चार दिन बाद नाबालिग पहुंची घर, जब पुलिस ने कराया मेडिकल टेस्ट तो रिपोर्ट में आया…

इलाज के दौरान दवाईयों में भी कमी
छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में जिला अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र खुल चुके हैं लेकिन राजधानी के ही अंबेडकर हॉस्पिटल में ही कई दवाइयों के कमी हर वक्त होती है। ग्रामीण क्षेत्रों से इलाज करने आए मरीजों को चार से पांच दिन तक केवल दवाई के कमी के कारण इंतज़ार करना पड़ता है।

अस्पतालों की दवाइयों में किया जा रहा ये बड़ा खेल, अधिकारी डकार गए करोड़ों रूपए

लगातार हो रहे हॉस्पिटल के सामान गायब
हाल ही में कुछ महीनों पहले राजधानी के DKS हॉस्पिटल से दिनदहाड़े चोरों में मशीने गायब कर लिया।सुरक्षा की कमी से प्रदेश के बदमाशों के मनोबल दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहें हैं। मातृ-शिशु अस्पताल से पिछले दिनों अज्ञात चोर बाथरूम में लगीं स्टील की टोटियां चोरी करके ले गया। यह घटना दो बार हो चुकी है। प्रबंधन भी कुछ नहीं कर पा रहा। टोंटी चोरी होने से मदर वार्ड व ओपीडी के सामने गंदा पानी भर जाता है, जिससे मरीज व इनके परिजन परेशान होते हैं।

इस वजह से बच्चों से लेकर बूढ़ो तक हो रहें डायबिटीज और BP के शिकार, सामने आए चौकाने वाले आकड़े

हुई हैं यह भी घटनाएं
नशा मुक्ति केंद्र के पास सोमवार की दोपहर एक युवक ने महिला टॉयलेट में नर्स का वीडियो बनाने की कोशिश की। नर्स की निगाह पड़ गई जिससे युवक पकड़ा गया। बाद में युवक के परिजनों ने माफी मांगी तो उसे जाने दिया गया। वही पिछले दिनों महिला के हाथ से एक युवक मोबाइल छीनकर भागने की कोशिश में था। महिला के चिल्लाने पर आस-पास खड़े युवकों ने उसे पकड़ लिया जिससे महिला का मोबाइल वापस मिल गया। बाद में छीनने का प्रयास करने वाले की पिटाई करके भगा दिया।

Alert! मौसम विभाग ने की बड़ी भविष्यवाणी, अगले 48 घंटों में इन इलाकों में होगी भारी बारिश

स्वास्थ्य विभाग को सजग होने की जरुरत
प्रदेश के अस्पतालों में चल रहें लचर व्यवस्था को सुधारने के लिए स्वास्थ्य विभाग को सजग होकर कार्य करने की आवश्यकता, डॉक्टर, टेक्नीशियन और मशीन से लेकर सुरक्षा व्यवस्था तक में कड़ाई के कार्य करने की जरुरत है। मेडिकल विभाग में रिक्त पदों के भर्ती के लिए भी विचार करने की जरुरत है ताकि प्रदेश के जनता को सही और सुविधा पूर्ण इलाज मिल सके।

Click & Read More Chhattisgarh Security Campaign.

ट्रेंडिंग वीडियो