scriptपीड़ित बच्चे की जानकारी न स्वास्थ्य विभाग को हैं, न जनप्रतिनिधियों को, पिता ने लगाई शासन-प्रशासन से गुहार | Father appealed the administration for the treatment sick child raipur | Patrika News

पीड़ित बच्चे की जानकारी न स्वास्थ्य विभाग को हैं, न जनप्रतिनिधियों को, पिता ने लगाई शासन-प्रशासन से गुहार

locationरायपुरPublished: May 27, 2023 07:36:02 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

Chhattisgarh news: कोपरा के समीपस्थ ग्राम पंचायत तर्रा में एक गरीब परिवार कीआर्थिक स्थिति बीमार बच्चे के इलाज कराते-कराते दयनीय हो गई है।

Neither the Health Department nor the public representatives are aware of the victim's child, the father appealed to the administration

बीमारी से ग्रसित पीड़ित बच्चे के साथ परिजन

Raipur news कोपरा के समीपस्थ ग्राम पंचायत तर्रा में एक गरीब परिवार कीआर्थिक स्थिति बीमार बच्चे के इलाज कराते-कराते दयनीय हो गई है। तर्रा निवासी नरेश साहू के पुत्र डेनिश साहू (14) 8वीं क्लास का छात्र है। उसे कमर में लचकपन व पैरों में सूजन के कारण चलने में परेशानी होती है। वह चलते समय बार-बार जमीन पर गिर जाता है। पीड़ित परिजनों ने बीमार बच्चे के इलाज के लिए शासन-प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।
यह भी पढ़ें

झाडिय़ों के बीच दिख रहा था कुछ अजीब-सी चीज, नजदीक जाकर देखा तो… बुलानी पड़ गई पुलिस

बीमार बच्चे के पिता नरेश साहू ने बताया कि जब डेनिश 6वीं क्लास में था उस समय उसका स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक था। लेकिन 7वीं कक्षा में पढ़ाई के प्रारंभ में ही उसकी हालत बिगड़ने लगी। इलाज के लिए उसे रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया। जहां 15 दिन (cg news) बाद ये कहकर छुट्टी दे दी गई की सब नार्मल है। इसके बाद हालत बिगड़ते पर जमीन, जायदाद को बेचकर इलाज कराया। फिर भी बच्चे के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ।
आज 3 वर्ष से लगातार बच्चे की इलाज के खर्च में परिवार वालों की कमर टूट गई है। उनके परिवार का डेनिस साहू इकलौता पुत्र है व 4 पुत्री हैं। डेनिस के बीमारी के बारे में अब तक न स्वास्थ्य विभाग को जानकारी है और न ही गांव के जनप्रतिनिधियों व मितानिनों को।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ की बेटी ने रचा इतिहास, खेलो इंडिया की वार्षिक स्कालरशिप में हुआ गीता का चयन

बीमार बच्चे ने कहा

डेनिस ने बताया कि वह स्वस्थ होकर आगे पढ़ाई करना चाहता है। वह बीमारी के कारण बार-बार जमीन पर गिर जाता है। कमर में लचकपन व पैर पूरी तरह से सूज गया है। जिससे चलने में बहुत परेशानी हो रही है। वहीं, इसकी जानकारी मिलते ही जनपद सभापति संतोष सेन पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने आश्वासन दिया कि शासन-प्रशासन की योजनाओं के (raipur news) तहत डेनिस का इलाज कराया जाएगा। जनपद के सामान्य सभा में डेनिश साहू के इलाज के लिए बात रखी है, जिस पर हर संभव मदद करने के लिए सहमति बनी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो