scriptमिशन-65, कांग्रेस से हारी 39 सीटों से अगली जीत का रास्ता बना रही भाजपा | Mission-65, BJP is making way for next victory of 39 seats Congress | Patrika News

मिशन-65, कांग्रेस से हारी 39 सीटों से अगली जीत का रास्ता बना रही भाजपा

locationरायपुरPublished: Jun 03, 2018 10:54:35 am

Submitted by:

Deepak Sahu

विधानसभा के पिछले चुनाव में जिन 39 सीटों पर भाजपा ने कांग्रेस से मात खाई थी, उन्ही सीटों से वह चौथी जीत का रास्ता बनाने में जुट गई है।

BJP

विधानसभा के पिछले चुनाव में जिन 39 सीटों पर भाजपा ने कांग्रेस से मात खाई थी, उन्ही सीटों से वह चौथी जीत का रास्ता बनाने में जुट गई है।

राहुल जैन@रायपुर. विधानसभा के पिछले चुनाव में जिन 39 सीटों पर भाजपा ने कांग्रेस से मात खाई थी, उन्ही सीटों से वह चौथी जीत का रास्ता बनाने में जुट गई है। इसके लिए पार्टी ने एक उलटबांसी दांव लगाया है। कांग्रेस के कब्जे वाली इन सीटों को हासिल करने के लिए नए सिरे से रणनीति तैयार कर नेताओं और कार्यकर्ताओ की एक प्रशिक्षित टुकड़ी को उतार दिया गया है।

READ MORE: जोगी कांग्रेस की चेतावनी, तत्काल कम नही हुए पेट्रोल-डीजल के दाम तो होगा उग्र आंदोलन

इन सीटों पर वरिष्ठ नेताओं को अभिभावक बनाकर उलटफेर की जिम्मेदारी दी गई है। उदाहरण के तौर पर भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद रामविचार नेताम सुकमा के कोंटा विधानसभा क्षेत्र के अभिभावक है। उनको कांग्रेस की इस पारंपरिक सीट पर विपक्ष के उपनेता कवासी लखमा को मात देने का काम सौंपा गया है। एेसा विधायकों के खिलाफ लोगों की नाराजगी को देखने को किया गया है। जिन बूथों पर भाजपा हारी है, उसके लिए पार्टी पहले ही जहां कम-वहां हम अभियान चला रही है। इसके तहत उन बूथों पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है। भाजपा को उम्मीद है कि इन 39 सीट पर उलटफेर करके ही वे मिशन-65 के लक्ष्य को हासिल कर पाने में कामयाब होंगे। हालाकिं भाजपा के प्रदेश महामंत्री संतोष पाण्डेय का कहना है, हम सभी सीटों को बराबर तवज्जों दे रहे हैं। जहां हमारे विधायक नही हैं, वहां एक अलग टीम काम कर रही है। भाजपा इस रणनीति में कितना कामयाब होती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन इसने कांग्रेस की जमीनीं मुश्किलें तो बढ़ा दी है।

READ MORE: अरविंद नेताम की 6 साल बाद कांग्रेस में वापसी, राहुल गांधी के सामने PL पुनिया ने की घोषणा

तंत्र मजबूत किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो