scriptExam Alert : सेमेस्टर परीक्षा पर हाईकोर्ट ने लगाया ब्रेक, 750 से ज्यादा छात्रों के भविष्य पर मंडराया खतरा | The High Court imposed a break on the semester examination raipur news | Patrika News
रायपुर

Exam Alert : सेमेस्टर परीक्षा पर हाईकोर्ट ने लगाया ब्रेक, 750 से ज्यादा छात्रों के भविष्य पर मंडराया खतरा

Exam Alert In Raipur: शासकीय नागार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय (साइंस कॉलेज) की सेमेस्टर परीक्षा में हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ब्रेक लग गया है।

रायपुरJun 02, 2023 / 12:45 pm

Khyati Parihar

Exam Alert : सेमेस्टर परीक्षा पर हाईकोर्ट ने लगाया ब्रेक, 750 से ज्यादा छात्रों के भविष्य पर मंडराया खतरा

सेमेस्टर परीक्षा पर हाईकोर्ट ने लगाया ब्रेक

Chhattisgarh news: रायपुर। शासकीय नागार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय (साइंस कॉलेज) की सेमेस्टर परीक्षा में हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ब्रेक लग गया है। कॉलेज प्रबंधन कोर्ट के आगामी निर्देश का इंतजार कर रहा है। इस निर्णय से 750 से ज्यादा छात्रों के भविष्य पर संकट मंडरा रहा है।
इस वजह से कोर्ट ने जारी किया आदेश

साइंस कॉलेज द्वारा आयोजित प्रथम सेमेस्टर परीक्षा में 850 से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इनमें से 150 परीक्षार्थी फेल हो गए या उनकी बैक लग गई। 14 परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रबंधन पर आरोप लगाकर कोर्ट में (raipur news) याचिका दायर कर दी। इसके बाद हाईकोर्ट ने कॉलेज और उच्च शिक्षा विभाग से मामले में जवाब मांगा है। साथ ही आगामी आदेश तक परीक्षा आयोजन नहीं करने के निर्देश दिए हैं।
यह भी पढ़ें

National Ramayan Mahotsav : महराष्ट्र, नागालैंड, केरल समेत 12 राज्यों के 270 प्रतिभागी ले रहे हिस्सा, देखें मार्च पास्ट की तस्वीरें

छत्तीसगढ़ कॉलेज में परीक्षा शुरू

छत्तीसगढ़ कॉलेज प्रबंधन ने भी उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर सेमेस्टर सिस्टम लागू किया था। यहां भी प्रथम सेमेस्टर में बड़ी संख्या में छात्र फेल हुए या उनकी बैक लगी। छात्रों ने विरोध किया, लेकिन प्रबंधन की समझाइश के बाद वे आगे की पढ़ाई करने के लिए तैयार हो गए। छत्तीसगढ़ कॉलेज में पीजी के (cg news) छात्रों की सेकेंड सेमेस्टर की परीक्षा शुरू हो गई है। यूजी के छात्रों की सेमेस्टर परीक्षाएं 16 जून से शुरू होने की बात महाविद्यालय के प्राचार्य ने कही है।
उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर हमने सेमेस्टर सिस्टम लागू किया था। प्रथम सेमेस्टर का परिणाम निकलने पर कुछ छात्र फेल हो गए। छात्रों ने प्रबंधन पर आरोप लगाकर हाईकोर्ट में याचिका लगा दी है।

Home / Raipur / Exam Alert : सेमेस्टर परीक्षा पर हाईकोर्ट ने लगाया ब्रेक, 750 से ज्यादा छात्रों के भविष्य पर मंडराया खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो