आज से 15 दिन 5 राशि वाले रहे सावधान, क्योंकि 24 डिग्री पर रहेंगे 7 ग्रह

आज से 15 दिन 5 राशि वाले रहे सावधान, क्योंकि 24 डिग्री पर रहेंगे 7 ग्रह

Ashish Pathak | Updated: 14 Jun 2019, 11:25:13 AM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

रतलाम सहित देशभर के ज्योतिषी इस घटना को बेहद उत्सुकता के साथ देख रहे है। ये पहली बार हो रहा है कि एक साथ सात ग्रह एक समान डिग्री पर आ रहे है।

रतलाम। भारतीय पंचाग व ज्योतिष के अनुसार 14 जून से 14 दिन तक 5 राशि वालों को सावधान रहने की बेहद जरुरत है। क्योंकि 7 ग्रह आज से 24 डिग्री पर एक साथ हो रहे है। रतलाम सहित देशभर के ज्योतिषी इस घटना को बेहद उत्सुकता के साथ देख रहे है। ये पहली बार हो रहा है कि एक साथ सात ग्रह एक समान डिग्री पर आ रहे है। इनको अपने-अपने इष्ट की आराधना तो करना ही चाहिए, इसके साथ-साथ महादेव व हनुमान जी की सेवा भी करना चाहिए। ये बात रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी व केरल की तंडी ज्योतिष विद्या के जानकार वीरेंद्र रावल ने भक्तों को कही। वे इंद्रा नगर में ग्रहों के डिग्री पर आने व इसके फल के बारे में बता रहे थे।

यह भी पढे़ं - 2 जुलाई को आ रहा सूर्य ग्रहण, राशियों पर होगा यह असर

astrology

ज्योतिषी रावल के अनुसार जब मित्र व दुश्मन ग्रह समान रुप से मजबूत होते है तो आपस में जमकर विवाद होते है। इसका असर जन्म कुंडली में बैठे ग्रह के डिग्री अनुसार फल मिलता है। 14 जून से 5 राशि वालों के दिन असामन्य शुरू होंगे। इनको अपने-अपने इष्ट की आराधना तो करना ही चाहिए, इसके साथ-साथ महादेव व हनुमान जी की सेवा भी करना चाहिए। बड़ी बात ये है कि समाल डिग्री होने के साथ-साथ दो ग्रह वक्री भी है। इनका फल भी असामान्य रुप से मिलेगा।

यह भी पढे़ं -ट्रेन में अब यात्रा ही नहीं, लीजिए मसाज की सुविधा, इधर पढे़ं ट्रेन की लिस्ट

astrology

ये ग्रह करेंगे जीवन में काफी कुछ

मंगल, शनि, राहु-केतु, गुरु ,नेप्च्यून के साथ-साथ बड़ा असर मन का कारक चंद्रमा प्रभाव 24 डिग्री पर आकर देगा। इनके अलावा आत्मा का कारक ग्रह सूर्य भी नकारात्मक उर्जा देगा। इससे मनुष्य ही नहीं, पूरी दुनिया पर इसका असर देखने को मिलेगा। तुफान, भूकंप, भारी वर्षा, जनजीवन अस्त-व्यस्त तो होगा ही, इसके साथ-साथ बड़ी दुर्घटनाओं के योग भी बनेंगे। इसके अलावा मंगल व शनि का योग पुलवामा जैसी घटना का दोहराव भी करवा सकता है। आमजन छोटी-छोटी बात पर गुस्सा, चिड़चिड़ा होना, परेशान होगा आदि होगा। वे लोग जिनकी कुंडली में सूर्य व चंद्रमा 20 डिग्री से लेकर 24 डिग्री तक है, उनके उपर सबसे अधिक असर होगा।

यह भी पढे़ं -अमरनाथ यात्रा पर हमले के बाद भी नहीं लिया सबक, फिर सामने आई बड़ी गड़बड़ी

astrology


भूलकर नहीं करें ये काम 5 राशि वाले

ज्योतिषी के अनुसार आगामी 15 दिन तक बड़ी या दूर की यात्रा नहीं करे। फिर वो हवाई हो या ट्रेन की। इसके अलावा जहां तक हो, विवाद को टाले। मिथुन, कर्क , वृश्चिक, धनु व मीन राशि वालों के उपर ग्रहों का डिग्री पर समान होना सबसे अधिक असर डालेगा। इसलिए महादेव, हनुमान जी की आराधना करना शुरू करें। इसके अलावा अगर आपकी आस्था ख्वाजा मोईउद्दीन चिश्ती में है तो उनके नाम का लोबान प्रतिदिन करें।

यह भी पढे़ं -ट्रोल हो रहा DRMRatlam का ये ट्वीट, हर कोई उड़ा रहा मजाक

astrology
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned