scriptअमरनाथ यात्रा पर हमले के बाद भी नहीं लिया सबक, फिर सामने आई बड़ी गड़बड़ी | After the attack on Amarnath pilgrimage, the lesson was not taken | Patrika News

अमरनाथ यात्रा पर हमले के बाद भी नहीं लिया सबक, फिर सामने आई बड़ी गड़बड़ी

locationरतलामPublished: Jun 14, 2019 10:22:53 am

Submitted by:

Ashish Pathak

यात्रा को सुरक्षित कराने के लिए मध्यप्रदेश के देवास का एक जवान शहीद हुआ, लेकिन इसके बाद भी सबक नहीं लिया गया।

crpf

After the attack on Amarnath pilgrimage, the lesson was not taken

रतलाम। अधिक समय नहीं हुआ, जब अमरनाथ की यात्रा के रास्ते में आंतकवादियों ने हमला किया। सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हुए। इसके बाद भी बड़ी गड़बड़ जारी है। यात्रा को सुरक्षित कराने के लिए मध्यप्रदेश के देवास का एक जवान शहीद हुआ, लेकिन इसके बाद भी सबक नहीं लिया गया। ताजा मामले में यात्रा को बेहतर तरीके से करवाने के लिए नीमच सीआरपीएफ से 100 जवान को अमरनाथ तुरंत पहुंचने के आदेश हुए। यहां से उनको जम्मू तक जाना था। लेकिन लापरवाही इतनी चरम थी ये चाहते हुए भी ट्रेन में सवार नहीं हो पाए व रात प्लेटफॉर्म पर सोए। इतना ही नहीं, इनको भोजन के लिए भी परेशान होना पड़ा।
यह भी पढे़ं – LATEST VIDEO सबसे बडे़ स्टेशन पर भी जलसंकट

crpf
जम्मू की ओर जाने वाली सर्वोदय ट्रेन गुरुवार शाम को 6 बजे आने पर प्लेटफॉर्म नम्बर 5 पर जमकर हंगामा हो गया। सीआरपीएफ के जवानों के लिए दो बोगी आरक्षित होकर ट्रेन में लगी थी। इन बोगी में नीमच से रतलाम आए 100 जवानों को जम्मू होते हुए अमरनाथ ड्यूटी पर पहुंचना था। रेलवे अधिकारी इन बोगी को ट्रेन चलने के पॉइंट से बन्द करना ही भूल गए। इससे जनरल डिब्बे समझकर इसमें यात्रियों ने सीट पर कब्जा जमा लिया और जब सीआरपीएफ जवानों को चढऩा था तो यात्रियों ने हंगामा कर दिया।
यह भी पढे़ं – 2 जुलाई को आ रहा सूर्य ग्रहण, राशियों पर होगा यह असर

crpf
जमकर विरोध किया
जब ट्रेन रतलाम आई तो दोनों बोगी में यात्रियों को देखकर जवानों ने जमकर विरोध जताया। यहां तक कि यात्रियों को देश की सुरक्षा का हवाला भी दिया, लेकिन यात्री नहीं माने। इसके बाद स्टेशन के अधिकारियों ने आकर सीआरपीएफ जवानों से माफी मांगी व भरोसा दिया कि शुक्रवार को फिर से दो बोगी लगाकर ट्रेन को चलाया जाएगा व रतलाम आने तक बोगियों के दरवाजे बंद रखे जाएंगे जिससे अन्य यात्री नहीं चढ़ सके।
यह भी पढे़ं -BREAKING VIDEO यात्री अपनी रक्षा स्वयं करें, क्योकि भूखे रहकर 48 घंटे तक ट्रेन चलाएंगे इंजन चालक

crpf
जवान प्लेटफॉर्म पर ही सोए
ट्रेन में जगह नहीं मिलने के बाद जवानों को अब शुक्रवार को भेजने की व्यवस्था की गई है। ऐसे में सीआरपीएफ के जवानों ने सर्वोदय ट्रेन निकलने के बाद रात में प्लेटफॉर्म पर ही ठहराव कर लिया। सभी जवान प्लेटफॉर्म पर ही सोए। यहां तक की भोजन के लिए भी इनको स्टेशन के बाहर की होटल व रेस्टोरेंट में चक्कर काटने पडे़।
यह भी पढे़ं –ट्रेन में अब यात्रा ही नहीं, लीजिए मसाज की सुविधा, इधर पढे़ं ट्रेन की लिस्ट

crpf
तकनीकी परेशानी से हुआ
बोगी बंद करने के मामले में तकनीकी दिक्कत हुई थी, सभी सीआरपीएफ जवानों को शुक्रवार को फिर से दो बोगी लगाकर रवाना किया जाएगा।
जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी रतलाम रेलवे मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो