scriptबड़ी खबर : 12 अगस्त तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, रिफंड के लिए करना होगा यह | Big news: no train will run till August 12 | Patrika News
रतलाम

बड़ी खबर : 12 अगस्त तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, रिफंड के लिए करना होगा यह

रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए 30 जून तक निरस्त की गई सभी यात्री ट्रेन को अब 12 अगस्त तक के लिए निरस्त कर दिया है। रतलाम रेल रेल मंडल में करीब 100 यात्री ट्रेन पर इसका असर होगा। जो ट्रेन को 1 जुलाई से 12 अगस्त तक निरस्त किया गया है, उनके आईआरसीटीसी के ऑनलाइन टिकट हो या खिड़की से लिए गए टिकट का रिफंड रेलवे अगले 180 दिन करने की सुविधा देगी।

रतलामJun 25, 2020 / 07:54 pm

Ashish Pathak

Top News : पूरे प्रदेश में दिन भर बनीं रही सुर्खियां

Top News : पूरे प्रदेश में दिन भर बनीं रही सुर्खियां

रतलाम. रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए 30 जून तक निरस्त की गई सभी यात्री ट्रेन को अब 12 अगस्त तक के लिए निरस्त कर दिया है। रतलाम रेल रेल मंडल में करीब 100 यात्री ट्रेन पर इसका असर होगा। जो ट्रेन को 1 जुलाई से 12 अगस्त तक निरस्त किया गया है, उनके आईआरसीटीसी के ऑनलाइन टिकट हो या खिड़की से लिए गए टिकट का रिफंड रेलवे अगले 180 दिन करने की सुविधा देगी। रेलवे ने यह निर्णय कोविड 19 के संक्र मण को बढऩे से रोकने के लिए लिया है।
रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

Work being done by creating 'Cargo Facilitation Unit' in Railways for efficient increase in freight loading ...
IMAGE CREDIT: Railway
रतलाम रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी जेके जयंत ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए रेलवे बोर्ड से प्राप्त निर्देशानुसार पुन: 1 जुलाई, से 12 अगस्त, तक सभी नियमित ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है। यात्रियों को इसका पूरा रिफंड दिया जाएगा। इस समय जो विशेष ट्रेन चल रही है उनको चलाने का क्रम जारी रहेगा।
एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

irctc.jpeg
रिफंड मिलेगा 180 दिन में
रेलवे के अनुसार यात्रियों को रिफंड के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। रेलवे से यात्री ट्रेन चलने की दिनांक से अगले 180 दिन तक रिफंड ले सकता है। रेलवे पूरा रिफंड उसी यात्री को देगी जो अपना टिकट स्वत: निरस्त नहीं करेगा, बल्कि रेलवे द्वारा निरस्त की गई ट्रेन के बाद ही रेलवे पूरा रिफंड करेगी। इतना ही नहीं, अगर यात्री का टिकट खिड़की से लिया गया है तो भी रेलवे यात्री को तुरंत खिड़की पर आने के बजाए अगले 180 दिन तक रिफंड करेगी।
Bikaner-Delhi train starts, relief

Home / Ratlam / बड़ी खबर : 12 अगस्त तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, रिफंड के लिए करना होगा यह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो