scriptVIDEO रतलाम का अशोक नगर बनेगा दिल्ली का शाहीनबाग, लगे पोस्टर | caa nrc muslim protest in ratlam like Shaheen bagh | Patrika News

VIDEO रतलाम का अशोक नगर बनेगा दिल्ली का शाहीनबाग, लगे पोस्टर

locationरतलामPublished: Jan 27, 2020 10:20:41 am

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश के रतलाम में एक साल से जारी धारा 144 हटते ही नरेंद्र मोदी व अमित शाह की सरकार द्वारा लागू किए गए सीएए व एनआरसी के खिलाफ आंदोलन शुरू हो गया। मुस्लिम बाहुल क्षेत्र अशोक नगर में बड़ी संख्या मंे मुस्लिम खातुन, बच्चे, युवक व युवतियां सड़कों पर उतर गए है। २६ जनवरी गणतंत्र दिवस से तीन दिन का धरना शुरू हो गया है। यहां पोस्टर लगाए गए है रतलाम का अशोक नगर बनेगा दिल्ली का शाहीनबाग।

caa nrc muslim protest in ratlam like Shaheen bagh

caa nrc muslim protest in ratlam like Shaheen bagh

रतलाम। मध्यप्रदेश के रतलाम में एक साल से जारी धारा 144 हटते ही नरेंद्र मोदी व अमित शाह की सरकार द्वारा लागू किए गए सीएए व एनआरसी के खिलाफ आंदोलन शुरू हो गया। मुस्लिम बाहुल क्षेत्र अशोक नगर में बड़ी संख्या मंे मुस्लिम खातुन, बच्चे, युवक व युवतियां सड़कों पर उतर गए है। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस से तीन दिन का धरना शुरू हो गया है। यहां पोस्टर लगाए गए है रतलाम का अशोक नगर बनेगा दिल्ली का शाहीनबाग।
देखें VIDEO CAA NRC के समर्थन में रतलाम में निकाली मौनरैली

रतलाम में प्रशासन ने करीब एक वर्ष से धारा 144 को लागू किया हुआ था। भाजपा ने इसका विरोध किया था। एक साल से राज्य में कांगे्रस की सरकार है तो भाजपा आरोप लगाती रही आंदोलन को दबाने के लिए ही धारा 144 को लगाया गया है। 25 जनवरी की शाम को इस धारा को हटाया गया। धारा हटते ही अशोक नगर, हरमाला रोड पर पहले बड़ी संख्या में मुस्लिम एकत्रित हुए फिर तिरंगा लहराकर जणगणमण का गान हुआ। इसके बाद आंदोलन की शुरुआत हो गई। यहां पोस्टर लगाए गए है रतलाम का अशोक नगर बनेगा दिल्ली का शाहीनबाग।
VIDEO ट्रेन पर जमकर पथराव, ट्रेन अंधेरे में रखकर ले गया चालक

caa nrc muslim protest in ratlam like Shaheen bagh
महिलाओं को निकाला घर से
आमतोर पर शहर में मुस्लिम आंदोलन में महिलाएं घर से बाहर नहीं आती, लेकिन तीन दिन के आंदोलन में महिलाएं सड़क पर है। वे कहती है, देश में एक संविधान है तो इसमे बदलाव क्यों किया जा रहा है। यहां छोटे – छोटे बच्चे भी धरने पर है। इनको भी यह पता है कि वे सीएए व एनआरसी के विरोध में आंदोलन में आए है। मोदी ने देश को बांटने का काम किया है, इसका विरोध जरूरी है। यहां पोस्टर लगाए गए है रतलाम का अशोक नगर बनेगा दिल्ली का शाहीनबाग।
चंद्रग्रहण 2020 : भूलकर मत करना यह 5 काम, यह 2 तो बिल्कुल मत करना

caa nrc muslim protest in ratlam like Shaheen bagh
सोशल मीडिया पर प्रचार
इस आंदोलन की शुरुआत सोशल मीडिया पर प्रचार से हुई। पहले कांगे्रस व बाद में भाजपा में आकर पार्टी छोड़ चुके इमतरान खोकर ने अपनी फसेबुक वॉल पर लिखा आंदोलन में महिलाएं घर से निकले। इसके बाद धड़ाधड़ उस पोस्ट को शेयर किया गया। तीन दिन के आंदोलन का सोमवार को दूसरा दिन है। कुल मिलाकर महिलाएं हो या युवक, सड़क पर सीएए सहित एनआरसी का विरोध करने को डटे हुए है। यहां पोस्टर लगाए गए है रतलाम का अशोक नगर बनेगा दिल्ली का शाहीनबाग।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो