Good News: Ratlam में होगी कोरोना की जांच

सोमवार तक टेक्नीशियन रतलाम पहुंचकर इसे मेडिकल कॉलेज की लेबोरेटरी में इंस्टाल कर दिया जाएगा। मशीन के आने के बाद तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई है और अगले सप्ताह से रतलाम में ही कोरोना की जांच की सुविधा शुरू होने जा रही है।

By: Ashish Pathak

Published: 19 Apr 2020, 11:05 AM IST

रतलाम. कोरोना से लड़ी जाने वाली जंग के लिए रतलाम के लिए खुश खबर है। यहां पर कोरोना संक्रमित लोगों की जांच करने की मशीन आरटी पीसीआर रतलाम के मेडिकल कॉलेज को शनिवार को मिल गई है। सोमवार तक टेक्नीशियन रतलाम पहुंचकर इसे कॉलेज की लेबोरेटरी में इंस्टाल कर दिया जाएगा। मशीन के आने के बाद तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई है और अगले सप्ताह से रतलाम में ही कोरोना की जांच की सुविधा शुरू होने जा रही है।

सोमवार से खुलेंगे कार्यालय : कर्मचारियों के लिए DOCTOR ने दी यह खास सलाह

बदायूं में मां-बेटे समेत तीन और कोरोना संक्रमित मिले, मरीजों की संख्या हुई आठ

कोरोना संक्रमित लोगों की जांच करने की मशीन आरटी पीसीआर रतलाम के मेडिकल कॉलेज को शनिवार को मिल गई है। सोमवार तक टेक्नीशियन रतलाम पहुंचकर इसे कॉलेज की लेबोरेटरी में इंस्टाल कर दिया जाएगा। मशीन के आने के बाद तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई है और अगले सप्ताह से रतलाम में ही कोरोना की जांच की सुविधा शुरू होने जा रही है। इसके लिए टेक्नीशियनों की भर्ती भी कर ली गई है। खास बात यह है कि रतलाम में अगले सप्ताह से ही रैपिड टेस्ट की सुविधा भी मिल जाएगी।

VIDEO कोरोना वायरस के दौरान नमाज पढऩे गए 6 लोग गिरफ्तार

Maha Corona: महाराष्ट्र में 3648 लोग संक्रमित, मुंबई में 2268 मरीज, राज्य में 11 की मौत

रतलाम रेड जोन में

रतलाम में कुछ ही दिनों में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या 10 को पार करके 12 तक पहुंचने से रतलाम को रेड जोन में शामिल कर लिया गया है। जहां कोरोना पाजिटिव मिले उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया बना दिया गया है। रतलाम से भेजे जा रहे सेंपलों की जांच में समय लगने से विधायक चेतन्य काश्यप ने प्रयास करके राज्य सरकार से आरटी पीसीआर मशीन को रतलाम मेडिकल कॉलेज में उपलब्ध करवा दिया है। मेडिकल कॉलेज में शनिवार की दोपहर को यह मशीन पहुंच गई है और सोमवार तक इसे इंस्टाल कर दिया जाएगा। विधायक काश्यप ने बताया कि मेडिकल कॉलेज को सारी तैयारियां करने को कह दिया गया है। कुछ टेक्नीशियन मेडिकल कॉलेज के पास थे और कुछ की इंटरव्यू के माध्यम से नियुक्ति कर ली गई है।

घर में थे पांच लाख रुपए, 91 साल की महिला ने कलेक्टर को कोरोना वायरस से लडऩे दे दिए

Maha Corona: महाराष्ट्र में 3648 लोग संक्रमित, मुंबई में 2268 मरीज, राज्य में 11 की मौत

कोरोना मरीजों की प्रारंभिक जांच पता चल जाएगी

मशीन के साथ जांच कीटे आई है लेकिन और जांच कीटें भी जल्द ही रतलाम को मिल जाएगी। मेडिकल कॉलेज को मिली मशीन से रैपिड टेस्ट की सुविधा भी होगी। इसकी जांच कीट भी सरकार से अगले सप्ताह तक मिल जाएगी जिससे कुछ ही समय में कोरोना मरीजों की प्रारंभिक जांच पता चल जाएगी। इसमें प्रारंभिक लक्षण सामने आने पर इसकी विस्तार से जांच और प्रारंभिक जांच की पुष्टि के लिए पूरी प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

Covid-19 Real Heroes धन्यवाद दीजिए इनको, आपके लिए 40 डिग्री तापमान में कर रही यह काम

Maha Corona: महाराष्ट्र में 3648 लोग संक्रमित, मुंबई में 2268 मरीज, राज्य में 11 की मौत

पाजिटिव या निगेटिव है इसका पता लगाया जा सकेगा
मेडिकल कॉलेज को आरटी पीसीआर मशीन मिल गई है जिससे कोरोना वायरस के संक्रमित की जांच की जाकर पाजिटिव या निगेटिव है इसका पता लगाया जा सकेगा। अब तक इंदौर और भोपाल में जांच कराई जा रही थी। रतलाम मेडिकल कॉलेज को मशीन मिलने के बाद अगले सप्ताह से रतलाम में जांच शुरू कर दी जाएगी। सारी तैयारियां पूरी हो गई है। मशीन का इंस्टालेशन अगले सप्ताह हो जाएगा।
- चेतन्य कुमार काश्यप, विधायक, रतलाम शहर

घर का बुझ गया नन्हा चिराग, ऑनलाइन ही किए 14 वर्षीय बेटे के अंतिम दर्शन

VIDEO रतलाम में घर से निकलते ही, पुलिस देती है सटाक

VIDEO नियमों का उल्लंघन: कंटेनमेंट एरिया में बेखौफ घुमती रही महिलाएं

VIDEO रतलाम में आरएसएस के स्वयं सेवकों ने घर में रहकर किया यह कार्य

VIDEO RATLAM में कोरोना वायरस : ऑनलाइन पढ़ा रहे यह शिक्षण गणित

cc_1.png
Corona virus COVID-19
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned