घर में थे पांच लाख रुपए, 91 साल की महिला ने कलेक्टर को कोरोना वायरस से लडऩे दे दिए

देश में COVID 19 से लडऩे के लिए लॉकडाउन - 2, 3 मई तक लगाया है। रतलाम की 91 वर्ष की एक महिना ने अपनी पेंशन के बचे हुए 5 लाख रुपए कलेक्टर को पूरे इसलिए दे दिए, जिससे कोरोन वायरस से लड़ा जा सके। ये रुपए घर की मरम्मत के बजाए देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने देश की सेवा के लिए कहा है, इसलिए यह जरूरी है।

By: Ashish Pathak

Published: 18 Apr 2020, 08:00 AM IST

रतलाम. देश में COVID 19 से लडऩे के लिए लॉकडाउन-2, 3 मई तक लगाया है। रतलाम की 91 वर्ष की एक महिना ने अपनी पेंशन के बचे हुए 5 लाख रुपए कलेक्टर को पूरे इसलिए दे दिए, जिससे कोरोन वायरस से लड़ा जा सके। ये रुपए घर की मरम्मत के बजाए देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने देश की सेवा के लिए कहा है, इसलिए यह जरूरी है।

घर का बुझ गया नन्हा चिराग, ऑनलाइन ही किए 14 वर्षीय बेटे के अंतिम दर्शन

शहर के बैंक कॉलोनी में रहने वाली 91 वर्ष की वृद्ध पुष्पलता शर्मा के पति का निधन 20 वर्ष पूर्व हुआ था। तब से वे रेलवे से पेंशन ले रही है। पति रामनारायण शर्मा की मौत के बाद से घर में वे अकेली ही है। पड़ोसी महेंद्र पटवा के पास वे गई व कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण काफी बढ़ रहा है। इसलिए यह जरूरी है कि सरकार की मदद की जाए। इसलिए वे मोदी को अपनी पेंशन से बचाए हुए 5 लाख रुपए देना चाहती है।

VIDEO रतलाम में घर से निकलते ही, पुलिस देती है सटाक

rapidity-new.jpg

फिर दिए कलेक्टर कार्यालय में

पड़ोसी महेंद्र व उर्मिला पटवा ने बताया कि उन्होंने कहा कि आपके घर की छत टपकती है, पहले वो सुधार करना जरूरी है, इसपर पुष्पलता शर्मा ने कहा कि कितने दिन जीवन शेष है। देश के काम आए यह अधिक जरूरी है। अब पानी टपकता है तो टपकता रहे। इसके बाद पड़ोसी की सलाह पर मेडिकल किट खरीदने के लिए कलेक्टर कार्यालय गई व वहां पर जिला प्रशासन को 5 लाख रुपए दे दिए। महिला के पति की मृत्यु बीस वर्ष पूर्व हुई थी, तब से वे अकेली ही है।

VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

ratlam  <a href=Corona virus covid 19 news" src="https://new-img.patrika.com/upload/2020/04/17/total_lock_down_6009940-m.jpg">

पहले चोरों को किया था परास्त

बता दे कि वर्ष 2011 में पुष्पलता शर्मा के यहां चोर आ गए थे। रात में जब चोरों ने धावा बोला था तो वो एक बदमाश से भीड़ गई थी। मोहल्ले में शोर बचाने पर लोग आए व पुलिस ने चोर को पकड़ लिया था। उस वक्त तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने इनका सम्मान किया था। डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन ने अस्पताल में डॉक्टरों के लिए किट खरीदने के लिए रुपए दिए जाने की बात को सही बताया है।

VIDEO सावधान रतलाम! एक ही परिवार के 9 सदस्यों को किया क्वारेंटाइन

बड़ा खुलासा : मृतक के परिवार ने लिखाया था गलत पता, अब Ratlam 2 दिन के लिए टोटल लॉकडाउन

VIDEO रतलाम में जनाजे में जो हुए शामिल उन सभी की होगी अब मेडिकल जांच

VIDEO शहर विधायक ने की सीएम से बड़ी मांग, बोले हो पूरे मामले की जांच

रतलाम की घटना के बाद इंदौर कलेक्टर का बड़ा निर्णय

COVID-19 : Four corona positive patients caught in police
Corona virus COVID-19 Narendra Modi
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned