VIDEO कोरोना वायरस के दौरान नमाज पढऩे गए 6 लोग गिरफ्तार

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर न केवल दुकानों, संस्थानों को बंद किया गया वरन सभी धर्मस्थलों को भी बंद कर दिया गया है। बावजूद कुछ लोग इसे समझने को तैयार नहीं है। शहर में लॉक डाउन होने के बावजूद ऊंकाला रोड स्थित मिल्लत नगर की अबु बकर मस्जिद के सामने शुक्रवार की दोपहर को कुछ लोगों को झगड़ा करते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By: Ashish Pathak

Published: 18 Apr 2020, 12:30 PM IST

रतलाम. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर न केवल दुकानों, संस्थानों को बंद किया गया वरन सभी धर्मस्थलों को भी बंद कर दिया गया है। बावजूद कुछ लोग इसे समझने को तैयार नहीं है। शहर में लॉक डाउन होने के बावजूद ऊंकाला रोड स्थित मिल्लत नगर की अबु बकर मस्जिद के सामने शुक्रवार की दोपहर को कुछ लोगों को झगड़ा करते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन सभी को सैलाना जेल भेज दिया गया है।

घर का बुझ गया नन्हा चिराग, ऑनलाइन ही किए 14 वर्षीय बेटे के अंतिम दर्शन

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए न केवल दुकानों, संस्थानों को बंद किया गया वरन सभी धर्मस्थलों को भी बंद कर दिया गया है। बावजूद कुछ लोग इसे समझने को तैयार नहीं है। शहर में लॉक डाउन होने के बावजूद ऊंकाला रोड स्थित मिल्लत नगर की अबु बकर मस्जिद के सामने शुक्रवार की दोपहर को कुछ लोगों को झगड़ा करते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो कुछ लोग भाग निकले। पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है। पुलिस के अनुसार वहां ११ लोग पहुंचे थे जिनमें एक नाबालिग भी था। छह को जेल भेज दिया जबकि चार अन्य के नामों के आधार पर उनके खिलाफ भी प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है।

VIDEO रतलाम में घर से निकलते ही, पुलिस देती है सटाक

Corona Virus Live updates : total lockdown in madhya pradesh today

मस्जिद के सामने से कई लोग वहां से भाग निकले

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दोपहर में ऊंकाला रोड की इस मस्जिद में सामूहिक रूप से मनाज पढऩे की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने जिला प्रशासन के सहयोग से मस्जिद के आसपास अपने कर्मचारियों और पुलिस को भेजा और घेराबंदी की। बताया जाता है कि पुलिस की घेराबंदी की सूचना मिलने पर मस्जिद के सामने से कई लोग वहां से भाग निकले। पुलिस द्वारा दर्ज की गई रिपोर्ट के अनुसार ये सभी छह लोग मस्जिद के बाहर लॉक डाउन के बावजूद विवाद और चिल्लाचोट कर रहे थे। समझाने पर नहीं माने जिस पर छह लोगों को लाया गया। उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है।

VIDEO नियमों का उल्लंघन: कंटेनमेंट एरिया में बेखौफ घुमती रही महिलाएं

Corona warriors: भावनगर के 92 वर्ष के बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात

इनके खिलाफ दर्ज हुआ प्रकरण
स्टेशन रोड पुलिस ने मुनव्वर खान पिता यासिर खान 50 निवासी मिल्लतनगर, मुबारिक पिता रशीद 35 मिलल्लतनगर, मौलवी मतिन खान पिता अब्दुल रसीद 40, मिल्लतनगर, वजीर मोहम्मद पिता रफीक मोहम्मद 35, मुबारिक खान पिता रमजानी 46 मिल्लतनगर और मुज्जमिल पिता मुबारिक 18 निवासी मिल्लतनगर को गिरफ्तार करके इनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक धारा 151, 107, 116(3) के अंतर्गत कार्रवाई की गई।

Ratlam में लॉकडाउन तोड़ा पुलिस से बदतमिजी भी की

ratlam <a href=Corona virus s covid 19 news" src="https://new-img.patrika.com/upload/2020/04/17/ratlam_video_6012559-m.jpg">

नोट से फैली सनसनी
शहर के कस्तूरबा नगर के समीप एमबी नगर में एक घर के बाहर दोपहर 100 का नोट नजर आने से सनसनी फैल गई। सूचना पर थाना औद्योगिक क्षेत्र पुलिस मौके पर पहुंची और नोट को अन्य चीजों के माध्यम से उठाकर एक थैली में रखा और जांच के लिए ले गए। सड़क पर नोट नजर आने से हर कोई इसे उन्होंने से संक्रमित होना मान रहा था। ऐसे में लोग भी इसे हाथ लगाने के लिए तैयार नहीं थे।

जैन आचार्य ने कहा लॉकडाउन में यह करने से कोरोना वायरस का ग्राफ आएगा नीचे

ratlam corona virus covid 19 news

लोग खुद बंद करने लगे गलियां
बढ़ते मामलों को देख लोग अब अतिरिक्त रूप से सतर्कता बरतने लगे हैं। शहर के विभिन्न ने गली मोहल्लों में मौजूद लोगों द्वारा स्वयं ही अपने क्षेत्रों को सील कर लिया गया है जिससे कि कोई बाहरी व्यक्ति उनके यहां प्रवेश न कर सके। इतना ही नहीं मोहल्ले में आने जाने के लिए भी सिर्फ एक ही रास्ता रखा गया है। वहां पर भी कॉलोनी के रहवासी अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। कॉलोनी में सिर्फ दूध वालों की ही एंट्री हो रही है शेष सभी को बाहर ही रोका जा रहा है।

3 मई तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, रिफंड मिलेगा इस तरह

Corona warriors: गुजरात के वैज्ञानिकों ने खोज? <a href=कोरोना वायरस ?? के तीन नए म्यूटेशन" src="https://new-img.patrika.com/upload/2020/04/16/corona_virusss_1_6012559-m.jpg">

कंटेंनमेंट एरिया पर पूरी नजर
शहर सहित पिपलोदा के नांदलेटा गांव में कंटेंटमेंट एरिया में बेवजह घूमने वालों पर पुलिस शक्ति करके उन्हें घरों में धकेल रही है। क्षेत्रों में मुख्य रूप से किसी भी व्यक्ति को बेवजह घर के बाहर आने की इजाजत नहीं दी गई है। फिर भी कई लोग माहौल देखने के हिसाब से परिवार व बच्चों को लेकर बाहर निकल कर खतरा मोल ले रहे हैं जिसके चलते पुलिस हो सकती कर उन्हें घरों में धकेलना पड़ रहा है।

Astrology सूर्य का आज रात राशि परिवर्तन, कोरोना पर करेगा इस तरह असर

ratlam corona virus covid 19 news

वाहनों को भी कर रहे सैनिटाइज
पुलिस प्रशासन के अधिकारियों द्वारा कंटेनमेंट एरिया में आवाजाही के बाद वाहनों को भी निगम का अमला सेनीटाइज करने का काम कर रहा है। दरअसल संक्रमण वाले क्षेत्र में जो भी वाहन जा रहा है उन्हें मुख्य रूप से सैनिटाइज करने का काम करने की जिम्मेदारी दी गई है जिससे कि उनमें सवार कोई भी व्यक्ति संक्रमण के संपर्क में ना आ सके।

जैन संत ने कहा कोरोना वायरस को रोकने करना होगा यह काम

Corona Virus Live updates : total lockdown in madhya pradesh today

संस्था हेल्पिंग हैंड्स कर रही मदद
हेल्पिंग हैंडस द्वारा जरूरतमंदो के लिए बनाये जा रहे भोजन हेतु सब्ज़ी व अन्य सामग्री प्रदान की गई। संस्था ने ये सारी सामग्री राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ रतलाम को दी, जिससे यह सारी चीजे जरूरतमंदो तक पहुँच जाए। संस्था रतलाम के साथ देवास, धार, पिथामपुर ओर उज्जैन में भी सेवा का कार्य कर रही है। यह जानकारी संस्था की दीपिका विजयवर्गीय ने दी।

VIDEO यात्री ट्रेन चलाने से पहले रेलवे ने जारी की पांच शर्ते

VIDEO शहर विधायक ने की सीएम से बड़ी मांग, बोले हो पूरे मामले की जांच

VIDEO सावधान रतलाम! एक ही परिवार के 9 सदस्यों को किया क्वारेंटाइन

Ratlam में ये फ्लैग मार्च निकालते रहे उधर 4 दिन से छुपे बैठे थे संदिग्ध, एक की मौत

VIDEO रतलाम से पत्थरबाजों को जवाब : मुस्लिम युवकों ने सफाई कर्मचारियों पर बरसाए फूल

Corona virus: टोंक में 20 कोराना पॉजिटिव मिलने पर प्रशासन ने किया संक्रमित क्षेत्र का दौरा, घरों पर लटके मिले ताले, गलियों में पसरा सन्नाटा...देखे तस्वीरें
Corona virus COVID-19 Narendra Modi
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned