scriptभारतीय रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर को लेकर लिया यह बड़ा निर्णय, अब दो नहीं, चलेंगे इतने नंबर | Indian Railway helpline Number | Patrika News
रतलाम

भारतीय रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर को लेकर लिया यह बड़ा निर्णय, अब दो नहीं, चलेंगे इतने नंबर

भारतीय रेलवे ने अपने सभी हेल्पलाइन नंबर को लेकर नियम एक बार फिर बदल दिए है। हाल ही में आदेश जारी हुए थे कि पूर्व के सभी नंबर को बंद करके सिर्फ 139 व 182 नंबर को चलाया जाएगा, लेकिन अचानक पूर्व के आदेश को बदलते हुए अब नया आदेश जारी कर दिया गया है। यहां पढे़ं अब रेलवे में क्या नंबर किस कार्य के लिए चल रहे है।

रतलामJan 18, 2020 / 12:30 pm

Ashish Pathak

helpline number

helpline number

रतलाम। भारतीय रेलवे ने अपने सभी हेल्पलाइन नंबर को लेकर नियम एक बार फिर बदल दिए है। हाल ही में आदेश जारी हुए थे कि पूर्व के सभी नंबर को बंद करके सिर्फ 139 व 182 नंबर को चलाया जाएगा, लेकिन अचानक पूर्व के आदेश को बदलते हुए अब नया आदेश जारी कर दिया गया है। रतलाम रेल मंडल को इस मामले में रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किए गए आदेश मिल गए है। यहां पढे़ं अब रेलवे में क्या नंबर किस कार्य के लिए चल रहे है।
VIDEO तेजस ट्रेन के खिलाफ धारा 144 तोड़कर सड़क पर उतरे रेल कर्मचारी

railway house news
भारतीय रेलवे ने 1 जनवरी से अपनी चल रही पांच तरह की हेल्पलाइन नंबर को बंद करके सिर्फ दो नंबर को चलाने का निर्णय लिया था। अब इस निर्णय को यात्रियों की समस्या को देखते हुए वापस ले लिया है। अब रेलवे पूर्व के सभी हेल्पलाइन नंबर को जारी रखेगी। रतलाम रेल मंडल को इस मामले में रेलवे बोर्ड द्वारा जारी किए गए आदेश मिल गए है।
देखें VIDEO भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह का कमलनाथ सरकार पर बड़ा आरोप

helpline number
रेलवे हेल्पलाइन नंबर
रेलवे ने 30 दिसंबर को आदेश जारी करते हुए अपनी चल रही विभिन्न हेल्पलाइन नंबर को बंद करने का निर्णय लिया था। इस मामले में आदेश जारी करते हुए एकीकृत हैल्पलाइन नंबर की बात की गई थी। इसमे 139 व 182 नंबर को जारी रखते हुए अन्य नंबर को बंद करने की बात की गई थी। रेलवे द्वारा अचानक लिए गए इस निर्णय से यात्रियों को भी परेशानी आने लगी थी। इस परेशानी को देखते हुए ही भारतीय रेलवे ने अपने पूर्व के आदेश को वापस लिया है।
देखें VIDEO मासूम बच्चों की कमलनाथ सरकार से पुकार

Railway Alert : दो फेरे के लिए हबीबगंज-पुरी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन रद्द, यात्रियों को करना पड़ेगा मुसीबत का सामना
अब जारी किया यह आदेश

रेलवे बोर्ड के निदेशक उमेश बांलोदा ने आदेश जारी करते हुए लिखा है कि सभी मंडल रेलवे व झोलन रेलवे पूर्व के हेल्पलाइन नंबर को फिर से शुरू करें। इसकी वजह बताते हुए लिखा गया है कि पूर्व के हेल्पलाइन नंबर अधिकतर यात्रियों को याद है व इसको बंद करने से उनको समस्या आ रही है।
VIDEO ट्रेन पर जमकर पथराव, ट्रेन अंधेरे में रखकर ले गया चालक

भारतीय रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर को लेकर लिया यह बड़ा निर्णय, अब दो नहीं, चलेंगे इतने नंबर
यह हेल्पलाइन नंबर रहेंगे अब जारी


दुर्घटना या सुरक्षा के लिए रेलवे हेल्पलाइन नंबर – 1972

एसएमएस से शिकायत रेलवे हेल्पलाइन नंबर- 9717630982
अपराध या आरपीएफ रेलवे हेल्पलाइन नंबर – 182
ट्रेन की जानकारी के लिए रेलवे हेल्पलाइन नंबर – 139
कैटरिंग सर्विस के लिए रेलवे हेल्पलाइन नंबर – 1800111321

Home / Ratlam / भारतीय रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर को लेकर लिया यह बड़ा निर्णय, अब दो नहीं, चलेंगे इतने नंबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो