scriptमोदी सरकार ने मान ली मांग, बढ़ा दिया वेतन | Modi government accepted demand, increased salary | Patrika News

मोदी सरकार ने मान ली मांग, बढ़ा दिया वेतन

locationरतलामPublished: Feb 27, 2020 04:13:46 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

भारतीय रेलवे में लंबे समय से स्टेशन मास्टर्स अपने वेतनमान को बढ़ाने की लड़ाई लड़ रहे थे। इसको केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने मान लिया है। रेलवे के स्टेशन मास्टर्स को अब बढ़ा हुआ वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के इस निर्णय से स्टेशन मास्टर्र में हर्ष है।

Villagers circle the car on the possibility of distributing cash and l

Villagers circle the car on the possibility of distributing cash and l

रतलाम। भारतीय रेलवे में लंबे समय से स्टेशन मास्टर्स अपने वेतनमान को बढ़ाने की लड़ाई लड़ रहे थे। इसको केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने मान लिया है। रेलवे के स्टेशन मास्टर्स को अब बढ़ा हुआ वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के इस निर्णय से स्टेशन मास्टर्र में हर्ष है। रेलवे के स्टेशन मास्टर लंबे समय से क्रमोन्नत वेतनमान की मांग कर रहे थे। इसमे लेवल 9-ग्रेड पे 5400 के वेतनमान को स्वीकृत करने के आदेश जारी हो गए है। इससे रतलाम रेल मंडल में करीब 400 से अधिक स्टेशन मास्टर को इसका लाभ होगा। बड़ी बात यह है कि इसके लिए वरिष्ठ कार्यालय से आदेश जारी हो गए है।
अब शराब पीकर ट्रेन चलाई तो जाएगी आप की ‘नौकरी’

modi.jpg
ऑल इंडिया स्टेशन मास्टर्स की केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक इसी सप्ताह दिल्ली में हुई थी। इसमे मंडल के पदाधिकारी भी शामिल हुए थे। बैठक से आकर पदाधिकारियों ने पत्रिका को बताया कि नए वेतनमान स्वीकृति के आदेश रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर पे कमीशन सुधा ए कुजूर ने 25 फरवरी को जारी कर दिए है। इस आदेश में इस बात का उल्लेख है कि अब बढ़ा हुआ वेतनमान मिलेगा। नरेंद्र मोदी सरकार के इस निर्णय से भारतीय रेलवे में काम करने वाले सभी स्टेशन मास्टर को लाभ होगा।
25 फरवरी तक इन ट्रेनों के बदले रहेंगे रूट, यात्रा करने से पहले देख लें लिस्ट

baranjewelleryandcashthept
इसलिए है महत्वपूर्ण यह
स्टेशन मास्टर लंबे समय से कैडर में 4200 ग्रेड पे भर्ती पे मानते हुए 10-20-30 वर्ष की सेवा अथवा पदोन्नति के लिए 10 वर्ष पूरा होने पर क्रमश: 4600-4800-5400 गे्रड पे वेतनमान देने की मांग कर रहे थे। इस बारे में 25 फरवरी को आदेश जारी कर दिए गए है। असल में स्टेशन मास्टर्स ने दिल्ली में 25 फरवरी को रैली आंदोलन रखा था, जिसको बाद में निरस्त किया गया, लेकिन कार्यकारिणी की बैठक हुई। इस बैठक के दौरान ही उच्च वेतनमान मंजूर होने की जानकारी रेलवे बोर्ड से मिली। मंडल से मण्डल मंत्री अभिलाष नागर व मण्डल वित्त सचिव एसआर कनौजिया कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए थे।
ज्योतिष : शनि की शुक्र पर नजर, पांच राशि वालों का होगा तबादला

Know why ..? The headlight of the train engine had to be kept on to se
लंबा संघर्ष कामयाब हुआ

लंबे समय से स्टेशन मास्टर्स वेतनमान में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे। २५ फरवरी को इस संबंध में अधिकृत आदेश जारी कर दिए गए है।
Railways will run three special trains on Holi festival in khandwa
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो