ECLIPSE 2019 ग्रहण के दिन बदलेगी राहु की चाल, ये राशि वाले रहे सावधान

सूर्य ग्रहण के दिन राहु की चाल बदल रही है। इससे कई राशि वालों को सावधान रहने की बेहद जरुरत है।

By: Ashish Pathak

Published: 25 Jun 2019, 10:17 AM IST

रतलाम। आगामी 2 जुलाई 2019 को सूर्य तो 16-17 जुलाई की रात चंद्र ग्रहण रहेगा। सूर्य ग्रहण के दिन राहु की चाल बदल रही है। इससे कई राशि वालों को सावधान रहने की बेहद जरुरत है। विशेषकर अगर आप गर्भवती है तो अधिक सावधानी रखने की जरुरत है। ये बात रतलाम के प्रसिद्ध ज्योतिषी अभिषेक जोशी ने कही। वे भक्तों को ग्रहण के दौरान राशि पर पडऩे वाले उपाय के बारे में बता रहे थे।

यह भी पढे़ं -चर्म रोग से दूर करती है योगिनी एकादशी, ये करने से होगा लाभ, राशि अनुसार करें उपाय

ज्योतिषी जोशी ने कहा कि जुलाई माह में दो ग्रहण ज्योतिष के जानकारों के साथ-साथ खगोल शास्त्र के जानकारों के लिए बेहद खास है। इस वर्ष 2 जुलाई को जहां सूर्य ग्रहण होगा वही पूर्णिमा के दिन चंद्र ग्रहण होगा। 15 दिन के अंदर दो ग्रहण होंगे। सूर्य ग्रहण का गर्भवती महिलाओं पर बुरा असर पड़ सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रहण के दौरान गर्भवती महिलाओं की कुंडली में ग्रहों के दोष असर ड़ाल सकते हैं। इसलिए सूर्यग्रहण के दौरान गर्भवती महिलाओं को बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है।

यह भी पढे़ं -ग्रहण की रात करें इन मंत्रों का जप, हो जाएगी हर बाधा दूर

बच्चे पर पड़ सकता असर

ज्योतिषी के अनुसार हिंदू ज्योतिष के अनुसार 2 जुलाई को लगने वाले सूर्य ग्रहण के दौरान मिथुन राशि में राहु के आद्र नक्षत्र लग में लग रहे हैं। वहीं हिंदू शास्त्रों के अनुसार ग्रहण के दौरान गर्भवती महिलाओं की कुंडली में ग्रहों की दिशा बदल सकती हैं, जिससे उनके स्वास्थ्य और होने वाले बच्चे पर असर पड़ सकता है। इसलिए भले ही भारत में ग्रहण का सूतक न लग रहा हो, इसके बावजूद गर्भवती महिलाओं पर उनकी कुंडली और ग्रहों के अनुसार फर्क पड़ सकता है। इसकी वजह ये है कि ग्रहण आकाशगंगा में होगा न कि किसी एक खास देश में। इसलिए इसका असर हर राशि वालों पर रहेगा।

यह भी पढे़ं -15 दिन में दो ग्रहण, एक अमावस्या को तो दूसरा पूर्णिमा को, भूलकर मत करना ये 5 काम

इस तरह होगा राशि पर असर

मिथुन राशि में होने वाले सूर्य ग्रहण का असर मेष से लेकर मीन राशि तक होगा। इसमे मेष राशि को लाभ से दूर, वृषभ राशि को अधिक व्यय, मिथुन राशि को अनेक प्रकार की अचानक होने वाली बीमारी, कर्क राशि को यात्रा में नुकसान, सिंह राशि को अपमान, कन्या राशि को कार्यक्षेत्र में नुकसान, तुला राशि को भाग्य में परेशानी, वृश्चिक राशि को अचानक रोग, धनु राशि को जीवनसाथी से विवाद, मकर राशि को शत्रु से जीत, कुंभ राशि को सर्व क्षेत्र में जीत व मीन राशि वालों को दिल की बीमारी का भय रहेगा।

यह भी पढे़ं -Lunar Eclipse 2019: पूर्णिमा को आ रहा चंद्र ग्रहण, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान

गर्भवती महिलाएं रखें विशेष ध्यान

ग्रहण के दौरान महिलाएं अपना विशेष ध्यान रखे। ज्योतिषी के अनुसार महिलाओं को इस दौरान बाहर नहीं निकलना चाहिए। इसके अलावा ग्रहण के दौरान वे अपने हाथ में दुर्वा पहनकर रखे। इसके अलावा घर में ग्रहण के दौरान मंदिर से दूरी बनाए रखे। जहां तक हो मन में इष्ट के मंत्र का जप करें। इसके अलावा काले रंग व नीले रंग के कपडों से दूरी बनाए रखे।

यह भी पढे़ं -2 जुलाई को आ रहा सूर्य ग्रहण, राशियों पर होगा यह असर

eclipse 2019
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned