देखें VIDEO जैन मुनि ने विधायक से कहा, सीएम कमलनाथ को कहो अंडा नहीं, इमरती खिलाएं

जैन संत व आचार्य पुलक सागर ने मध्यप्रदेश की आंगनवाडि़यों में बच्चों को अंडा देने का विरोध करते हुए सरकार से इस निर्णय को वापस लेने की बात की है। आचार्य ने कहा कि मंत्री इमरती देवी, बच्चों को इमरती खिलाए, दूध दें, लेकिन मांसाहार से दूर रहे व बच्चों को दूर रखें।

रतलाम। जैन संत व आचार्य पुलक सागर इन दिनों शहर में है। ज्ञानगंगा महोत्सव के अंतर्गत उनके प्रवचन तोपखाना में प्रतिदिन सुबह हो रहे है। उन्होंने अपने प्रवचन में राज्य की मंत्री इमरती देवी से अपील की, वे आंगनवाडि़यों में अंडा देने के बजाए इमरती दे। संत की वाणी का यह कमाल था कि उनके इतना कहने के अगले ही दिन अंडा के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत हो गई। सुबह अभियान शुरू हुआ तो शाम को जिले के आलोट से कांगे्रस विधायक मनोज चांवला ने आचार्य मुलाकात की।

महाशिवरात्रि पर अनूठा योग, भूलकर मत करना यह पांच काम

आचार्य ने कहा कि महिला बाल विकास मंत्री इमरतीदेवी ने हाल ही में आंगनवाडिय़ों में अण्डे दिए जाने की बात कही है, लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ,आचार्य विद्यासागर को आश्वस्त कर दिए गए थे कि अण्डा देने के निर्णय पर विचार होगा। आचार्य ने कहा इमरतीदेवी का बयान गंभीरता से लेने की जरूरत है। मांसाहार के चलते चीन कोरोना जैसी बीमारी से जुझ रहा है, इसलिए अब शाकाहार की तरफ आना ही होगा।

VIDEO एमपी का यह शिव मंदिर है गणितज्ञों के लिए चुनौती

egg.jpg

अब शुरू हो गया अभियान
महिला एवं बाल विकास मंत्री द्वारा आंगनवाडिय़ों में अंडा वितरण की पुन: मंशा जाहिर करने पर रतलाम स्वच्छता अभियान समिति द्वारा विरोधस्वरूप हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई। समिति के अनिल जीवनलाल कटारिया ने बताया कि हस्ताक्षर अभियान के अंतर्गत मंगलवार को पतंजलि युवा भारत द्वारा बिरियाखेड़ी में आयोजित राज्यस्तरीय योगासन प्रतियोगिता में प्रतिभागियों एवं योगा कोच के हस्ताक्षर लिए गए। इस अवसर पर समिति के पूर्व पार्षद प्रहलाद पटेल, संजय चपरोट, दक्षिता सांकला सहित समिति के सदस्य उपस्थित थे।

मार्च में छह दिन बंद रहेंगे बैंक, 17 फरवरी से आंदोलन की शुरुआत

See Jain sage told the MLA, tell CM Kamal Nath not egg, feed Imarti

शाम को मिले विधायक
इधर मंगलवार शाम को विधायक चांवला ने आचार्य से साठघर का नोहरा में जाकर मुलाकात की। इस दौरान आचार्य ने कहा कि मंत्री को समझाया जाए कि शाकाहार जरूरी है। इस पर विधायक ने जवाब दिया कि इस मामले को सदन में पूर्व में उठाया गया था। तब जवाब दिया गया था कि 2013 से महाराष्ट्र में भी यही किया जा रहा है। इस पर संत ने कहा कि हम अलग कर सकते है, अन्य राज्य की नकल की क्या जरुरत है।

VIDEO : CAA, NRC, PM नरेंद्र मोदी से लेकर उद्योगपति AMBANI पर जैन मुनि ने बोली बड़ी बात

अब शराब पीकर ट्रेन चलाई तो जाएगी आप की 'नौकरी'

रतलाम सर्किल में भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने एयरपोर्ट मंजूर किया

PINK BOOK VIDEO दिल्ली रतलाम मुंबई के बीच 200 की स्पीड करने के लिए राशि जारी

25 फरवरी तक इन ट्रेनों के बदले रहेंगे रूट, यात्रा करने से पहले देख लें लिस्ट

See Jain sage told the MLA, tell CM Kamal Nath not egg, feed Imarti

21 फरवरी को सीएम को बताउंगा

21 फरवरी को शाम को मुख्यमंत्री से विशेष मुलाकात है। तब उनको संत सहित शाकाहार समाज के विचार से अवगत कराया जाएगा।
- मनोज चांवला, विधायक आलोट

Kamal Nath
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned