VIDEO रतलाम रेलवे स्टेशन पर मिली लिफ्ट की सुविधा


रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर पांच व छह पर यात्री सुविधा में बढ़ोतरी हुई है। यहां पर सांसद डामोर ने लिफ्ट की सुविधा यात्रियों को दी है।

रतलाम। रेलवे प्लेटफॉर्म नंबर 5 व 6 पर यात्री सुविधा की बढ़ोतरी करते हुए लिफ्ट की शुरुआत सांसद जीएस डामोर, महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र ङ्क्षसह लुनेरा व डीआरएम आरएन सुनकर ने की। तय समय से करीब दो घंटे देरी से सांसद व अन्य अतिथि पहुंचे। इसके बाद रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।

आरपीएफ ने RATLAM में चलाया ऑपरेशन दोस्ती अभियान

Lift facility at Ratlam railway station

लिफ्ट की शुरुआत के लिए रेलवे ने शाम 5 बजे का समय तय किया था, लेकिन अन्य कार्यक्रमों में व्यस्त रहने के कारण सांसद डामोर सहित अन्य अतिथि 2.17 घंटे देरी से पहुंचे। इसके बाद पहले लिफ्ट से जुडे़ आयोजन के पत्थर का शिलान्यास किया। इसके बाद लिफ्ट में सवार होकर प्लेटफॉर्म नंबर ५-६ से उपर एफओबी तक गए। बाद में प्लेटफॉर्म नंबर ७ स्थिति बगीचे का निरीक्षण भी किया। लिफ्ट लगने से महिला, वृद्ध, दिव्यांग यात्रियों को सबसे अधिक लाभ होगा। इस लिफ्ट के साथ ही मंडल मुख्यालय में दो लिफ्ट व दो एस्केलेटर हो गए है।

'मैं जिंदा हूं' का सबूत देने के लिए 30 नवंबर अंतिम दिन

इस तरह होगा इससे लाभ

रेल मंडल में इस समय मालगोदाम के करीब से एक लिफ्ट प्लेटफॉर्म नंबर पांच या छह पर जाने के लिए है। अब रेलवे ने जो नया एफओबी बनाया है उससे एक और लिफ्ट की सुविधा यात्रियों को मिल गई है। इस सुविधा से बड़ा लाभ यह होगा कि ट्रेन में पीछे की तरफ से आने वाले यात्री भी विशेषकर वृद्ध से लेकर महिला यात्री को इससे उपर से नीचे व नीचे से उपर जाने के लिए लाभ होगा। हालांकि सांसद इस सुविधा को देने के लिए दो घंटे देरी से पहुंचे लेकिन मंडल मुख्यालय पर इस सुविधा मिलने से अब यात्रियों को लाभ होगा। अब यात्रियों को प्लेटफॉर्म नंबर दो व तीन पर जाने के लिए अतिरिक्त सुविधा का इंतजार है। यहां पर रेलवे ने एस्केलेटर को मंजूर किया है, लेकिन इसके निर्माण कार्य को फिलहाल शुरू होने में समय लगेगा। इसके शुरू होने से लाभ होगा।

रतलाम में 172 अपात्र डकारते रहे पेंशन राशि

VIDEO जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक संपन्न

Ratlam VIDEO पशुपालन विभाग की जनगणना में हुआ खुलासा, पांच साल में दो गुने हो गए आवारा कुत्ते

VIDEO भारतीय रेलवे की वजह से विश्व रेकॉर्ड बुक में रतलाम का नाम

14 ट्रेन में स्थायी रुप से लगाए अतिरिक्त डिब्बे, यात्रियों को प्रतिक्षा के टिकट से मिलेगी बड़ी मुक्ति

Superfast train ran again with broken spring
IMAGE CREDIT: patrika
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned