script

सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट चालू करने में जुटे सेना के एक्सपर्ट

locationसहारनपुरPublished: May 03, 2021 06:58:06 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

सात दिनों से डॉक्टर और इंजीनियर कर रहे थे प्रयास नहीं मिल रही थी सफलता, अब मेरठ से पहुंची है एक्सपर्ट सैन्य कर्मियों की टीम ने शुरू किया प्लांट

medical_coillege_saharanpur.jpg

medic collegeal

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर Saharanpur राजकीय मेडिकल कॉलेज Saharanpur Medical College में खराब पड़े ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट oxygen plant को शुरू करने के लिए सेना ने कदम बढ़ाया है। वर्तमान हालातों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए मेरठ से सेना के एक्सपर्ट Indian army इंजीनियरों की टीम सहारनपुर पहुंची है जो यहां ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट को चालू करने में जुटी हुई है।
यह भी पढ़ें

Sting Operation 450 रुपए की ऑक्सीजन मास्क किट 6 हजार रुपए में बेचते कैमरे में कैद हुआ युवक

दरअसल सहारनपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले छह महीने से ऑक्सीजन जेनरेटर प्लांट बंद पड़ा था। इस ओर किसी का भी ध्यान नहीं जा रहा था लेकिन जब कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच ऑक्सीजन की कमी पड़ी तो इस ऑक्सीजन प्लांट को चालू करने की कवायद शुरू हुई। पिछले करीब एक सप्ताह से डॉक्टर और इंजीनियर यहां ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट को ठीक करने में जुटे हुए थे लेकिन अभी तक उन्हें सफलता नहीं मिल पा रही थी। राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ अरविंद त्रिवेदी ने बताया कि मेरठ से सेना के पांच एक्सपर्ट की टीम मेडिकल कॉलेज पहुंची है। यह एक्सपर्ट ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट को ठीक करने में लगे हुए हैं उन्होंने उम्मीद जताई है कि 24 घंटे के भीतर ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट शुरू हो जाएगा और इसके बाद अब रोगियों को ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी।
यह भी पढ़ें

Quick Read: स्वास्थ्य विभाग के फ्रंटलाइन वॉरियर्स के मानदेय में 25 प्रतिशत बढ़ोत्तरी

उन्होंने यह भी बताया कि मेरठ से एक्सपर्ट की जो टीम मेडिकल कॉलेज पहुंची है उस टीम के सदस्य अब इस जनरेटर प्लांट को चालू करने के बाद ही रवाना होंगे। जनरेटर प्लांट को चालू करने में कम से कम 24 घंटे और 2 से 3 दिन का समय लग सकता है। ऐसे में टीम के सदस्य इस जनरेटर प्लांट को चालू करने के बाद ही रवाना होंगे जब तक जनरेटर प्लांट शुरू नहीं हो जाता सेना के एक्सपर्ट मेडिकल कॉलेज में ही मौजूद रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो