Coronavirus : सहारनपुर में खुलने लगा बाजार, अब इस आधार पर हाेगी दुकानदारों की भी सैंपलिंग

Highlights

  • शर्तों के अऩुसार दी गई है बाजार खुलने की छूट
  • दुकानदार व कर्मचारियों के लिए जाएंगे सैंपल

By: shivmani tyagi

Updated: 23 May 2020, 05:28 PM IST

सहारनपुर। कोरोना वायरस ( Corona virus ) के संक्रमण के खतरे के बीच बजारों काे खाेले जाने की अनुमति ताे मिल गई है लेकिन बाजार कोरोना संक्रमण ( COVID-19 virus ) से मुक्त है यह सुनिश्चित करने के लिए अब दुकानदारों की रेंडम सैंपलिंग हाेगी।

यह भी पढ़ें:

सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्हाेंने बताया कि अब धीरे-धीरे बाजारों काे खुलने की अऩुमति दी जा रही है। आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानोंं के बाद अब कुछ अन्य आवश्यकता वाली वस्तुओं की दुकानों काे भी खाेले जाने की छूट दी गई है। इन दुकानों काे लेफ्ट-राइट राेस्टर के अनुसार खाेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Noida: BJP MLA Pankaj Singh अब तक बांट चुके हैं 2240 कुंटल आटा, 4 लाख को दिए खाने के पैकेट

राेस्टर के अऩुसार बाजार खाेले जाने के बाद भी दुकानों पर और बाजारों में भीड़ हाेने की शिकायतें मिल रही हैं। अगर बाजार में भीड़ हाेती है ताे इससे वायरस फैलने का खतरा बढ़ जाएगा। इसलिए बाजार कोरोना मुक्त रहे यह सनिश्चित करना हाेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि इसके लिए अब रेंडम चेकिंग कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: Moradabad: कलयुगी बेटे ने पिता की हत्या कर संदूक में बंद कर दी लाश, वजह है चौंकाने वाली

पूर्व में अलग-अलग माेहल्लों में रेंडम सैंपलिंग कराई गई थी। अब मार्केट में रेंडम सैंपलिंग कराई जाएगी। इस दाैरान खुल रही दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों और दकानदारों के सैंपल लिए जाएंगे। सैंपलिंग के दाैरान भीड़-भाड़ वालों इलाकों और उन दुकानों काे प्राथमिकता दी जाएगी जिन पर अधिक भीड़ रहती है।

बाजार में संक्रमण फैला ताे बढ़ जाएगा खतरा

सहारनपुर में अब तक 213 मामले सामने आ चुके हैं। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आने के बाद भी यहां के लाेग इस वायरस काे लेकर गंभीर नहीं दिख रहे। इसका आकलन बाजार में बढ़ती भीड़ के देखकर ही लगाया जा सकता है। बाजारों में बढ़ती भीड़ काे देखते हुए ही अब जिलाधिकारी की ओर से यह निर्देश जारी किए गए हैं कि बाजारों में दुकानदारों और कर्मचारियों के सैंपल लिए जाएंगे।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned