Coronavirus: देवबंद पूरी तरह से सील, सभी पास निरस्त, ड्रोन से की जा रही निगरानी

Highlights

  • सात जमातियों की रिपाेर्ट आई थी पॉजिटिव
  • पूरे देवबंद नगर काे कर दिया गया सील
  • दूध और दवाईयों की भी हाेम डिलीवरी

By: shivmani tyagi

Published: 18 Apr 2020, 03:07 PM IST

देवबंद। जामिया तिब्बिया देवबंद में क्वारंटाइन किए गए गुजरात के सात लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने पूरे नगर को सील कर दिया है। सभी लोगों के घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है और देवबंद की सीमाओं को भी पूरी तरह से सील कर दिए जाने के बाद अब वहां ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें: हरियाणवी डांसर मोनिका चौधरी की फेसबुक पर की अश्लील टिप्पणी, पुलिस को दी आत्महत्या की चेतावनी

दरअसल देवबंद में कोरोनों के सात नए मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग समेत पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था। इस रिपोर्ट के बाद अब देवबंद में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 13 हो गई। रिपाेर्ट आने के बाद देवबंद पहुंचे डीएम अखिलेश सिंह ने नगर को सील करने के आदेश दे दिए। इसके बाद देवबंद के स्थानीय प्रशासन ने पुराने सभी पास निरस्त कर दिए। आवश्यक वस्तुओं की बिक्री के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से जारी किए गए सभी पास भी निरस्त कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: बुखार और खांसी की शिकायत पर भर्ती कोरोना संदिग्ध मरीज की मौत, सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार

सीलिंग की कार्रवाईके साथ नगर में प्रचून की दुकानें, दवा की दुकानें और यहां तक की क्लीनिक भी बंद करा दिए गए हैं। बाहरी व्यक्तियों के आगमन पर भी पूर्ण प्रतिबंध कर दिया गया है। देवबंद से अब कोई भी व्यक्ति ना ताे बाहर जा सकेगा और ना ही नगर से काेई बाहर जा सकेगा। एसडीएम देवेंद्र पांडेय ने बताया जिलाधिकारी के आदेश पर देवबंद को पूर्ण रुप से सीज करने की प्रक्रिया शुक्रवार रात से ही शुरू कर दी गई थी जाे शनिवार सुबह तक पूरे कस्बे में लागू कर दी गई। नगर में प्रसार करा दिया गया है कि, 100 प्रतिशत लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लाेगाें से अपने घरों में ही रहने की अपील करते हुए कहा कि राशन वितरण, दूध, फल व अन्य सामानों की आपूर्ति लोगों के घरों पर ही की जाएगी

तीन अप्रैल को हुए थे 16 गुजराती क्वारंटीन, सात की रिपोर्ट आई पॉजटिव

चार दिन पूर्व देवबंद में महाराष्ट्र के चार और आसाम के दाे कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद देवबंद के दाे स्थानों काे हॉट-स्पॉट घाेषित कर दिए दाे हिस्सों काे पूरी तरह से बंद कर दिया गया था। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में देवबंद में गुजरात से आए जामिया तिब्बिया में क्वारटीन सात अन्य जामातियों की रिपाेर्ट पॉजिटिव आई ताे पूरे नगर काे हॉट स्पॉट घाेषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: Lockdown: गरीबों के लिए सामुदायिक रसोई में मिले सड़े आलू, सुपरवाइजर सस्पेंड, अफसरों ने शुरू की जांच

सीएचसी प्रभारी डॉक्टर इंद्राज सिंह ने बताया कि 16 लोगों की टीम छुटमुलपुर से देवबंद आई थी इन सभी की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है। ये लाेग देवबंद के ईदगाह स्थित आजमी मंजिल में रुके थे। यहां इन्हाेंने स्वयं को तीन अप्रैल को जामिया तिब्बिया में क्वारटीन कराया था। इन 16 में से सात की रिर्पोट निगेटिव और सात की पॉजिटिव आई है जबकि दाे की रिपाेर्ट आना अभी बाकी है।

deobandseel.jpg
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned