Shamli: कोरोना संक्रमित 11 वर्षीय बच्चे ने पीजीआई चंडीगढ़ ले जाते समय एम्बुलेंस में दम तोड़ा

Highlights

- शामली जिले के बाबरी थाना क्षेत्र के गांव बनतीखेड़ा निवासी 11 वर्षीय किशोर की कोरोना से मौत

- 15 जून को हाथ में फ्रेक्चर के चलते किया गया था अस्पताल में भर्ती

- अब स्वास्थ्य विभाग की टीम परिवारजनों की मौजूदगी में प्रॉटोकॉल के तहत दफनाएगी शव

By: lokesh verma

Published: 17 Jun 2020, 10:18 AM IST

शामली. जिले में एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का मामला सामने आया है। गांव बनतीखेड़ा निवासी कोरोना पीड़ित एक किशोर की उपचार के लिए चंडीगढ़ ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। किशोर की मौत के बाद गमगीन माहौल में परिजन शव को दफनाने में जुटे थे, लेकिन सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शव को कब्जे में ले लिया है। अब मेडिकल टीम की निगरानी शव को दफनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में गरीब परिवार के पास नहीं थे पैसे, बेहतर इलाज के अभाव में बच्ची की माैत

दरअसल, शामली जिले के बाबरी थाना क्षेत्र के गांव बनतीखेड़ा निवासी 11 वर्षीय किशोर को 15 जून को हाथ में फ्रेक्चर के कारण हालत बिगड़ने पर मेरठ के आनन्द हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां चिकित्सक उसका उपचार कर रहे थे। इसी दौरान उसकी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था। मंगलवार शाम के समय उसकी हालत बिगड़ने पर चिकित्सकों ने उसे पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया। परिजन किशोर को लेकर चंडीगढ़ जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही किशोर ने दम तोड़ दिया, जिस पर परिजनों में कोहराम मच गया।

उधर, इसी बीच मेरठ मेडिकल से किशोर की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग शामली को दी गई। शोकाकुल परिजन शव को लेकर गांव बनतीखेड़ा पहुंचे। जहां गमगीन माहौल में ग्रामीणों और मृतक के परिजनों ने शव को दफनाने की तैयारी शुरू कर दी। जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी बाबरी पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर वापस एंबुलेंस में सुरक्षित रखवा दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि अब मृतक कोरोना पॉजिटिव किशोर के शव को चिकित्सकीय निगरानी में दफनाया जाएगा।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि बनतीखेड़ा निवासी 11 वर्षीय किशोर की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट शाम को प्राप्त हुई थी। पीजीआई चंडीगढ़ ले जाते हुए उसकी मृत्यु हो गई है। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि अब स्वास्थ्य विभाग की टीम मृतक के परिवारजनों की मौजूदगी में प्रॉटोकॉल के तहत शव को दफनाएगी।

यह भी पढ़ें- Noida: आधा दर्जन स्वास्थ्यकर्मियों समेत 27 नए केस मिले, 1038 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned