शर्मनाक: नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म, पड़ोसी युवक ने कई बार किया बलात्कार

Vinod Singh Chouhan | Publish: Jun, 21 2019 01:18:18 PM (IST) | Updated: Jun, 21 2019 07:32:55 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

Rape Victim Girl Birth Child : राजस्थान में एक बार फिर शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। सीकर जिले में रहने वाली एक और नाबालिग बालिका ने बलात्कार के बाद एक बच्चे को जन्म दिया है।

सीकर.
rape Victim Girl birth child : राजस्थान में एक बार फिर शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। सीकर जिले में रहने वाली एक और नाबालिग बालिका ने बलात्कार के बाद एक बच्चे को जन्म ( Minor Girl Birth Child in Sikar ) दिया है। प्रसव के बाद नवजात बच्चे को सरकारी अस्पताल में भर्ती करा रखा है और उसकी मां को भी ऑपरेशन के बाद इसी अस्पताल में भर्ती कर रखा है। जानकारी के अनुसार फतेहपुर रोड पर रहने वाली नाबालिग बालिका के साथ उसके पड़ौस में रहने वाले युवक ने ही हवस का शिकार बना डाला था। इसके बाद आरोपी डरा-धमका कर बालिको को अपने साथ लिए गाजियाबाद, जयपुर आदि जगहों पर घूमता रहा। इस दौरान जब वह गर्भवती हो गई तो युवक ने उसको वापस अपने घर भेज दिया। इस दौरान जब बालिका के परिजनों को घटना और उसके गर्भवती होने की जानकारी हुई तो वे बालिका को लेकर डॉक्टर के पास पहुंचे। यहां उन्होंने बदनामी के डर से उसका गर्भपात कराने की सोची। लेकिन, बालिका शरीर से कमजोर होने के कारण चिकित्सक ने अनचाहे गर्भपात के लिए मना कर दिया। इधर, पीडि़त परिवार चिंता में था। लेकिन, बुधवार को जब बालिका के पेट में दर्द होने लगा तो वे इसे लेकर अस्पताल पहुंचे। यहां ऑपरेशन के बाद उसने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। सूचना पर बाल कल्याण समिति के पदाधिकारी गिरवर सिंह झाझड़, गजेंद्र सिंह चारण व नरेश कुमार बच्चे की स्थिति जांचने अस्पताल पहुंचे। बाल कल्याण समिति के सदस्य गिरवर सिंह का कहना है कि बच्चे की मां ने उसके पालन-पोषण में असमर्थता जताई है। इस पर बच्चे को समिति ने अपने अधिन ले लिया है। जिसको लीगल फ्री कर उसको गोद देने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।

 

Read More :

पिता ने अपनी ही नाबालिग बेटी से दो साल तक किया रेप, आरोपी पिता गिरफ्तार

14 साल की मासूम से बलात्कार कर गर्भवती करने वाले आरोपी को नहीं अफसोस, पुलिस ने पकड़ा तो यह बात आई सामने
आरोपी जेल में

घटना के बाद पीडि़त परिजनों ने आरोपी युवक मुस्तफा के खिलाफ बलात्कार की रिपोर्ट दी थी। जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया था। उसके बाद जमानत पर वह रिहा कर दिया बताया। गौरतलब है कि इससे पहले भी बलात्कार के बाद शहर की एक नाबालिग छात्रा ने एक बालिका को जन्म दिया था। लेकिन, तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई थी। ( Raped in Sikar )

 

Read More :

शर्मसार राजस्थान... 14 साल की नाबालिग रेप पीड़िता बनी मां, सात माह की बेटी को दिया जन्म, हालत नाजुक

थानागाजी रेप पीडि़ता के बाद सीकर की दामिनी ने पुलिस में मांगी नौकरी, बोली- दरिंदों को मैं दूंगी सजा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned