scriptसभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में 3 दिन की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश | 3 days holiday declared in all private and government schools in Siroh | Patrika News

सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में 3 दिन की छुट्टी घोषित, जारी हुआ आदेश

locationसिरोहीPublished: Aug 18, 2022 11:15:15 am

Submitted by:

santosh

समस्त राजकीय और निजी स्कूलों में 18 से 20 अगस्त तक अवकाश घोषित किए हैं। यह अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए लागू होगा।

school_holiday.jpg

राजस्थान के सिरोही जिलेभर में बुधवार को बारिश का दौर जारी रहा। नदी नाले उफान पर रहे। कुछ गांवों के पड़ोसी शहरों से सडक सम्पर्क कट गए। माउंटआबू में सर्वाधिक 169 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। यानी पर्यटन नगरी में करीब 7 इंच पानी बरसा। जिले के सबसे बड़े वेस्ट बनास बांध में एक ही रात में करीब 7 फीट पानी आने से बुधवार की सुबह बांध छलक गया। जिले के पांच बांधों के ओवरफ्लो होने से अब कुल 34 बांधों में से 15 बांधों पर चादर चल रही है।

जिला मुख्यालय का मुख्यपेय जलस्त्रोत अणगौर बांध का जल स्तर भी बढकर बुधवार शाम तक करीब 18 फीट हो हो गया। वहीं पानी की आवक जारी है। सिरोही जिले में अब तक औसत की 97 प्रतिशत बारिश हो चुकी है। जिले के अनादरा, आबूरोड और पादर में पुराने व जर्जर भवनों के गिरने के समाचार मिले हैं। हालांकि कोई जनहानि की खबर नहीं है। इधर, तेज बारिश को देखते हुए कलक्टर डॉ. भंवरलाल ने जिले के समस्त राजकीय और निजी स्कूलों में 18 से 20 अगस्त तक अवकाश घोषित किए हैं। यह अवकाश केवल विद्यार्थियों के लिए लागू होगा।

यह भी पढ़ें

जालोर में दलित छात्र की मौत, क्या स्कूल में मटका था, मासूम बच्चों से बार-बार पूछा जा रहा यह सवाल

इधर समीपवर्ती चंडेला के बघेरी बांध में ओवरफ्लो देखने गया एक युवक तेज वेग में फंसकर बह गया। सूचना मिलने पर पटवारी हनुमान व गिरवर चौकी प्रभारी नरेंद्रसिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद युवक का शव निकाला जा सका। घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल, पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता, पुलिस वृताधिकारी योगेशकुमार शर्मा ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली व अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें

टीचर ने Extra Class के बहाने 10वीं की छात्रा को बुलाया, परिजन स्कूल पहुंचे तो टीचर समेत गायब मिली, मचा बवाल

जानकारी के अनुसार धामसरा की बुबरिया फली निवासी नरपत (22) पुत्र बाबूलाल गरासिया बांध का ओवरफ्लो देखने गया था। पैर फिसलने से युवक बांध के ओवरफ्लो में बह गया। डूबने से युवक की मौत हो गई। ग्रामीणों व गोताखोरों ने काफी देर मशक्कत करने के बाद शव को खोजकर बाहर निकाला। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो