धर्मपरिवर्तन के प्रयास की सूचना से हड़कंप, पुलिस ने शुरू की पूछताछ, चार जने हिरासत में

एक समुदाय की ओर से आदिवासियों के धर्म परिवर्तन के प्रयास की सूचना ( Religion Change complain ) पर पुलिस ( Sirohi Police ) और प्रशासन में हड़कम्प मच गया। सदर थाना प्रभारी आनंदकुमार जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। ( Religion Change)

By: abdul bari

Published: 24 Feb 2020, 06:00 AM IST

आबूरोड.
सदर थाना क्षेत्र के दूनाकाकर गांव में रविवार शाम एक समुदाय की ओर से आदिवासियों के धर्म परिवर्तन के प्रयास की सूचना ( Religion Change complain ) पर पुलिस ( Sirohi Police ) और प्रशासन में हड़कम्प मच गया। सदर थाना प्रभारी आनंदकुमार जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर हिन्दूवादी संगठन भी आ गए। समुदाय के चार जनों को थाने लाने के प्रयास पर आसपास मौजूद आदिवासियों ने विरोध शुरू कर दिया।

अतिरिक्त जाप्ता मंगवाकर चारों को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। हिन्दूवादी संगठनों के पदाधिकारियों का कहना था कि आरोपी गुजरात से गडरा निवासी कुछ आदिवासी के जरिए गांव के स्थानीय आदिवासियों को बहला फुसलाकर धार्मिक पूजा कर धर्म परिवर्तन ( Religion Change) का प्रयास कर रहे हैं। वहीं एक समुदाय के परिवार के चार सदस्यों का कहना था कि गांव में जरूरतमंद लोगों का इलाज कर रहे हैं।

यह है पूरा मामला ( Sirohi News )

जानकारी के अनुसार एक समुदाय के कुछ लोगों द्वारा आदिवासियों के साथ दूनाकाकर गांव में कुंड में महिलाओं को नहलाने का वीडियो वायरल होने पर हिंदूवादी संगठनों ने पुलिस को अवगत करवाया। इस पर पुलिस मौके पर गई और परिवार से पूछताछ करने पर काउंसलिंग करने की बात कही। मौके पर विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के भलाराम देवासी, हरेंद्र सिंह राठौड़, सच्चिदानंद झा समेत अन्य कार्यकर्ता पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने धर्म परिवर्तन के प्रयास का आरोप लगाया। इस पर हिम्मतनगर निवासी चार जनों को थाने ले जाने का प्रयास किया तो मौके पर मौजूद आदिवासी भड़क गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे। देखते ही देखते मौके पर भीड़ जमा हो गई। इस पर अतिरिक्त जाप्ता मंगवाया। पुलिस समझाइश कर चारों को थाने ले गई। देर रात्रि तक पूछताछ व कार्रवाई जारी थी।

इन्होंने बताया

धर्म परिवर्तन की सूचना पर मौके पर पहुंचे। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मामले में जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

-आनंद कुमार, थाना प्रभारी, सदर, आबूरोड

( प्रतीकात्मक तस्वीर )

यह भी पढ़ें...

देर रात जारी हुई सूची, राजस्थान में IPS अफसरों के हुए तबादले


वाहन की टक्कर से गर्भवती महिला की दर्दनाक मौत, पति बोला- गुस्से में चढ़ाई गाड़ी


अस्पताल में अचानक फैली अफवाह, चंद मिनटों में बेड हो गए खाली, मरीज-परिजन नंगे पैर ही दौड़ पड़े

Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned