scriptकांग्रेस गीता और गंगाजल का कर रही अपमान, शराब बंदी के नाम पर दिया धोखा | Congress is insulting Gita and Gangajal, cheated on liquor ban | Patrika News

कांग्रेस गीता और गंगाजल का कर रही अपमान, शराब बंदी के नाम पर दिया धोखा

locationसुकमाPublished: Nov 07, 2019 04:30:57 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

प्रदेश सरकार की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस चाहती ही नहीं कि शराबबंदी हो। अब सत्ता में आने के बाद अपने वादे से मुकर रही है।

कांग्रेस गीता और गंगाजल का कर रही अपमान, शराब बंदी के नाम पर दिया धोखा

कांग्रेस गीता और गंगाजल का कर रही अपमान, शराब बंदी के नाम पर दिया धोखा

जगदलपुर. आम आदमी पार्टी (आप) ने पूर्ण शराबबंदी को लेकर एक दिवसीय अनशन किया। शहर के संजय बाजार में आप कार्यकर्ताओं ने अनशन करते हुए प्रदेश सरकार की नीयत पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस चाहती ही नहीं कि शराबबंदी हो।

आज है रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारिख, एक दिसंबर से शुरू होगी धान खरीदी

उन्होंने कांग्रेस को उनकी प्रतिज्ञा याद दिलाते हुए कहा कि जिस तरह पार्टी के लोगों ने गीता और गंगाजल को हाथ में लेकर जनता से वादा किया था। अब सत्ता में आने के बाद अपने वादे से मुकर रही है। यह गीता और गंगाजल का अपमान है।

प्याज के लिए मचा हाहाकार: 2 घंटे में बिका 4 हजार किलो, फिर भी पड रहा कम

पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ट अध्यक्ष समीर खान ने कहा कि विधानसभा चुनावों के दौरान तमाम कांग्रेसी नेताओं ने गीता और गंगाजल की कसम खा कर कहा था कि सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी लागू की जाएगी। 9 माह से अधिक गुजर जाने के बाद भी कांग्रेस सरकार पूर्ण शराबबंदी को लेकर टालमटोल करते नजर आ रही है।

इंदिरा गांधी ने पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री को ताशकंद जाने के लिए मनाया और उन्हें वहां भेजकर जहर दे दिया

वहीं प्रदेश पंचायत प्रकोष्ट अध्यक्ष परमेश राजा ने कहा कि कांग्रेस की शराबबंदी की मंशा ही नहीं है, इसलिए वह आदिवासी बहुल इलाकों का हवाला देकर शराबबंदी करने से बचने का प्रयास कर रही है। महिला विंग की जिलाध्यक्ष तरुणा बेदरकर ने कहा कि शराब और नशा ने प्रत्यक्ष रूप से महिलाओं और उनके घर को नुकसान होता है।

संगठनमंत्री आरती पटनायक ने कहा नशाखोरी भले पुरुषवर्ग करते हो लेकिन उसका खामियाजा महिलाओं को मां, बहन, बेटी, पत्नी के रूप में उठाना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: कलयुगी मां: विधवा महिला ने प्रेमी से बनाया शारीरिक सम्बन्ध, गर्भवती हुई तो नवजात को झाड़ियों में फेंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो