scriptराजीव गांधी की तरह मोदी को उड़ाना चाहते थे नक्सली, सुरक्षा बलों ने छह को दबोच लिया | Election 2024: Naxalite plan to blow up Modi, soldiers arrest 6 | Patrika News
सुकमा

राजीव गांधी की तरह मोदी को उड़ाना चाहते थे नक्सली, सुरक्षा बलों ने छह को दबोच लिया

Explosives Recovered in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले भारी मात्रा में विस्फोटक लगाया था। जिसे सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने बरामद किया। साथ ही चार नक्सलियों और उनके दो समर्थकों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

सुकमाApr 09, 2024 / 08:39 am

Khyati Parihar

naxalites_made_a_plan_to_kill_pm_modi.jpg
Naxalites planted explosives before PM Modi’s visit: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे नक्सलियों की गतिविधियां भी तेज हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बस्तर में विजय संकल्प शंखनाद महारैली में शामिल हो रहे है। पीएम के दौरे को लेकर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर जगह-जगह सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में जवानों ने रविवार को सुकमा जिले से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। साथ ही 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र अंतर्गत टोंडामरका और डब्बामरका गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसी दौरान जवानों को दो जगहों पर नक्सलियों के द्वारा रखे भारी मात्रा में विस्फोटक मिले। विस्फोटक की मात्रा को देख लग रहा था कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। जवानों ने मौके पर ही 6 लोगों को गिरफ्तार किया जिनमें 4 नक्सली और 2 समर्थक शामिल है।
यह भी पढ़ें

नक्सलियों से त्रस्त आदिवासी, क्या बस्तर को कश्मीर जैसे बनाने की गारंटी देंगे मोदी

पुलिस को देखते ही 6 लोगों ने भागने की कोशिश की जिन्हें जवानों ने घेर लिया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया। पकड़े गए नक्सलियों की पहचान कुंजम हुर्रा (24), मदवी देवा (27), पदम पांडु (26) और पोडियम लाखा (28) के रूप में की गई। ये सभी नक्सलियों के जन मिलिशिया के सदस्य हैं। साथ ही दो माओवादी समर्थक जिनकी पहचान पदम हिडमा (28) और मदवी अर्जुन (26) के रूप में की गई है।
PM Modi Visit To Chhattisgarh: पूछताछ के दौरान नक्सलियों ने कहा कि उनके कमांडर रोशन उर्फ भीमा ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए उन्हें विस्फोटक और अन्य सामग्री दी थी। साथ ही उनके पास से दो टिफिन बम (प्रत्येक का वजन 3 किलोग्राम), जिलेटिन की तीन छड़, दस डेटोनेटर, बिजली के तार का एक बंडल और 15 मीटर लंबा कॉर्डेक्स तार बरामद किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो