scriptSURAT VNSGU : किसी भी महाविद्यालय में नहीं है आरटीआइ अधिकारी ! | SURAT VNSGU : RTI officer is not in any college | Patrika News

SURAT VNSGU : किसी भी महाविद्यालय में नहीं है आरटीआइ अधिकारी !

locationसूरतPublished: Sep 20, 2019 12:53:16 pm

– वीएनएसजीयू ने सभी संबद्ध महाविद्यालयों को आरटीआइ अधिकारी नियुक्त करने का आदेश दिया

SURAT VNSGU : किसी भी महाविद्यालय में नहीं है आरटीआइ अधिकारी !

SURAT VNSGU : किसी भी महाविद्यालय में नहीं है आरटीआइ अधिकारी !

सूरत.

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय (वीएनएसजीयू) संबद्ध किसी भी महाविद्यालय में आरटीआइ अधिकारी नियुक्त नहीं किया गया है। वीएनएसजीयू के एक सर्वे में यह हकीकत सामने आई है। इसलिए वीएनएसजीयू ने सभी संबद्ध महाविद्यालयों को तुरंत आरटीआइ अधिकारी नियुक्त करने का आदेश दिया है।
SURAT VNSGU : तीन बार प्रवेश राउण्ड आयोजित, फिर भी सीटें खाली


आरटीआइ अधिनियम लागू होते ही विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने विश्वविद्यालयों को आरटीआइ अधिकारी नियुक्त करने का आदेश दिया था। वीएनएसजीयू ने आरटीआइ अधिकारी नियुक्त किया। अधिकारी नियुक्त होने से सबसे ज्यादा लाभ विद्यार्थियों को मिला है। विद्यार्थी आरटीआइ के माध्यम से अपनी उत्तर पुस्तिका हासिल कर रहे हैं। पहले 200 विद्यार्थी उत्तर पुस्तिका के लिए आवेदन करते थे, अब यह संख्या तीन हजार के पार हो गई है।
SURAT VNSGU : सरकारी आदेश का वीएनएसजीयू में हो रहा उल्लंघन..!

सरकारी और अनुदानित महाविद्यालय भी सरकार के आधीन होते हैं। यहां भी नियमानुसार आरटीआइ अधिकारी होना अनिवार्य है। लेकिन एक सर्वे में पता चला कि वीएनएसजीयू के किसी भी सरकारी और अनुदानित महाविद्यालयों में आरटीआइ अधिकारी नियुक्त नहीं है। इसलिए सभी को तुरंत ही आरटीआइ अधिकारी नियुक्त कर जानकारी देने का आदेश दिया गया है। साथ ही वेबसाइट पर आरटीआइ अधिकारी नियुक्त करने की जानकारी जारी करने को सूचित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो