scriptसंघ व भगवा सेना ने बनारस में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए कसी कमर, बनायी यह योजना | RSS and ABVP will try increase voting percentage in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

संघ व भगवा सेना ने बनारस में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए कसी कमर, बनायी यह योजना

पीएम नरेन्द्र मोदी नहीं करने आयेंगे अपना चुनाव प्रचार, भीषण गर्मी में मतदाओं को घर से निकालने की रहेगी चुनौती

वाराणसीMay 04, 2019 / 03:22 pm

Devesh Singh

Voting

Voting

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी को बनारस से रिकॉर्ड मतों से जीताने के लिए संघ के साथ एबीवीपी ने कमर कस ली है। बीजेपी का मानना है कि वोट प्रतिशत बढ़ा कर ऐसा किया जा सकता है। चुनाव परिणाम तो 23 मई को आयेगा। लेकिन बीजेपी ने वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए सारी ताकत लगा दी है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी ने राजा भैया को दिया बड़ा झटका, चुनाव में बढ़ जायेगी परेशानी


बीजेपी के लिए सबसे बड़ी परेशानी मौसम बन सकता है। बनारस में इस समय भीषण गर्मी का दौर चल रहा है। 19 मई को मतदान होना है इस समय गर्मी अपने चरम पर होती है ऐसे में वोटरों को घर से निकालना आसान नहीं होता है। बीजेपी ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के जरिए युवाओं व अन्य वोटरों को मतदान के प्रति जागरूक करने का अभियान चलाया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भी इस मुहिम से जुड़ गया है। चुनाव के पहले तक वोटरों को मतदान के प्रति जागरूक किया जायेगा। इसके बाद मतदान के दिन लोगों के घर-घर जाकर मतदान करने की अपील भी की जायेगी।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी ने मायावती को लेकर दिया बड़ा बयान, अखिलेश यादव की बढ़ सकती परेशानी
बूथ पर डटे रहेंगे संघ के कार्यकर्ता, सूची से पता चलेगा कि कितने नहीं किया मतदान
मतदान के दिन एबीवीपी के साथ संघ के कार्यकर्ता बूथों पर जुटे रहेंगे। वोटरों की सूची के आधार पर पता किया जायेगा कि किसने वोट नहीं डाला है। ऐसे लोगों को दोपहर तक इंतजार किया जायेगा। इसके बाद भी नहीं आते हैं तो उनके घर जाकर वोट डालने के लिए प्रेरित किया जायेगा। बीजेपी का मानना है कि जब भी वोट प्रतिशत बढ़ता है तो उसका सीधा फायदा बीजेपी को होता है। चुनावी दृष्टिकोण से बनारस संसदीय सीट की बात की जाये तो यहां पर त्रिकोणिय लड़ाई होने की संभावना है। बीजेपी ने पीएम नरेन्द्र मोदी को प्रत्याशी बनाया है जबकि राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस से पांच बार के विधायक अजय राय, अखिलेश यादव व मायावती के महागठबंधन से शालिनी यादव चुनावी मैदान में है।
यह भी पढ़े:-सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के बयान पर बीजेपी का पलटवार, कहा जब हमने किया तो लगा रहे थे राजनीतिकरण करने का आरोप
वर्ष 2014 में बनारस में हुआ था सबसे अधिक मतदान
बनारस में वर्ष 2014में सबसे अधिक मतदान हुआ था। कुल 58.35 प्रतिशत वोटरों ने वोट डाला था। इसके पहले तीन चुनाव तक यही मतदान प्रतिशत ४० से ४५ के आस-पास था। मतदान प्रतिशत बढऩे का सबसे अधिक फायदा पीएम नरेन्द्र मोदी को हुआ था और उन्होंने आप पार्टी के अरविंद केजरीवाल को 3.50 लाख से अधिक मतों से चुनाव हराया था। बीजेपी ने इस बार वोट प्रतिशत बढ़ा कर पीएम नरेन्द्र मोदी को ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाने का सपना देखा है यह सपना टूट जाता है या पूरा होता है इसका खुलासा २३ मई को होगा।
यह भी पढ़े:-मिशन पूर्वांचल फतह करने में जुटे पीएम नरेन्द्र मोदी, शुरू हुआ ताबड़तोड़ चुनावी रैली का दौर

Home / Varanasi / संघ व भगवा सेना ने बनारस में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए कसी कमर, बनायी यह योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो