scriptCoronavirus in Israel 741 new cases 80 serious cases | संयुक्त राष्ट्र के मुख्य प्रवक्ता वैक्सीन लगवाने के बावजूद कोरोना पाज़िटिव, इजराइल ने 7 और देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध | Patrika News

संयुक्त राष्ट्र के मुख्य प्रवक्ता वैक्सीन लगवाने के बावजूद कोरोना पाज़िटिव, इजराइल ने 7 और देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ओमिक्रॉन कोविड -19 वैरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए सात और देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के अपने निर्णय की घोषणा की। दुजारिक में 'बहुत हल्के' लक्षण हैं और उन्होंने घर से काम करना जारी रखने की योजना बनाई है। प्रतिबंधित देशों से लौटने वाले सभी इजरायलियों को कम से कम सात दिनों के लिए क्वारंटीन में प्रवेश करना होगा।

नई दिल्ली

Published: December 16, 2021 08:15:23 pm

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक कोरोना संक्रमित हो गए हैं। दुजारिक ने पुष्टि की है कि वह कोरोना पाजिटिव हो गए हैं और सेल्फ-आइसोलेशन में हैं। वहीं, इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ओमिक्रॉन कोविड -19 वैरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए सात और देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के अपने निर्णय की घोषणा की। प्रतिबंध 20 दिसंबर से प्रभावी होगा और इसमें संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड, नॉर्वे, स्पेन, फिनलैंड, फ्रांस और स्वीडन शामिल होंगे, जिन्हें 'रेड जोन' देशों के रूप में लेबल किया जाएगा। स्टीफन दुजारिक ने कहा, मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। मैं संयुक्त राष्ट्र चिकित्सा सेवाओं के निकट संपर्क में हूं और चिकित्सा दिशानिर्देशों के अनुसार सेल्फ आइसोलेट हो रहा हूं।
covid.jpg
दुजारिक ने कहा कि उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया है और उन्हें बूस्टर शॉट मिला है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दुजारिक में 'बहुत हल्के' लक्षण हैं और उन्होंने घर से काम करना जारी रखने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा, बहुत सावधानी से प्रवक्ता का कार्यालय इस सप्ताह के अंत तक वर्चुअल काम करेगा।
यह भी पढ़ें
-

श्रीलंका में बढ़े ओमिक्रान वेरिएंट के केस, सरकार ने कहा- सार्वजनिक स्थानों पर थूकें तो वसूलेंगे जुर्माना



वहीं, इजरायल ने भी बढ़ते मामलों को देखते हुए यात्रा पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने ओमिक्रॉन कोविड -19 वैरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए सात और देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के अपने निर्णय की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि प्रतिबंध 20 दिसंबर से प्रभावी होगा और इसमें संयुक्त अरब अमीरात, आयरलैंड, नॉर्वे, स्पेन, फिनलैंड, फ्रांस और स्वीडन शामिल होंगे, जिन्हें रेड जोन देशों के रूप में लेबल किया जाएगा।
'रेड जोन' देशों की सूची में पहले से ही अधिकांश अफ्रीकी देश शामिल हैं। प्रतिबंधित देशों से लौटने वाले सभी इजरायलियों को कम से कम सात दिनों के लिए क्वारंटीन में प्रवेश करना होगा। एक विशेष सरकारी समिति की मंजूरी के साथ मानवीय मामलों को छोड़कर विदेशी नागरिकों को इन देशों से इजराइल यात्रा करने की अनुमति नहीं है।
यह भी पढ़ें
-

रिपोर्ट: ओमिक्रान से बुजुर्गों को राहत, युवाओं और बच्चों को सबसे ज्यादा खतरा, जापान, इजराइल समेत कुछ देशों ने अपनी सीमाएं सील कीं



इसके अलावा, दक्षिण कोरिया में शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को घोषणा की है कि सियोल क्षेत्र में अधिक से अधिक स्कूल अपनी पूर्ण-इन-पर्सन कक्षाओं को फिर शुरु करेंगे और अगले सप्ताह से आंशिक ई-लनिर्ंग क्लास शुरु करेंगे, जो कि देश के कड़े कोविड-विरोधी प्रतिबंधों के अनुरूप है। योनहाप समाचार एजेंसी ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि इसकी बहाल ई-लनिर्ंग योजना के तहत, अधिक राजधानी क्षेत्र में मध्य और उच्च विद्यालय और क्षेत्र के बाहर घनी आबादी वाले स्कूल अपने सामान्य स्तर की दो-तिहाई क्षमता पर चलेंगे, जो 20 दिसंबर से शुरू होकर सर्दियों की छुट्टियों के मौसम तक प्रभावी रहेगा।
स्कूलों को स्नातक समारोहों सहित बड़ी व्यक्तिगत स्कूल गतिविधियों न करने की भी सलाह दी गई है, और नए उपायों को लागू करने के लिए तीन दिन की छूट अवधि दी जाएगी। मंत्रालय बड़ी कक्षाओं के लिए विश्वविद्यालयों को ई-लनिर्ंग का सहारा लेने और शीतकालीन अवकाश अवधि के दौरान आयोजित कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से लागू करने की भी सिफारिश कर रहा है।
22 नवंबर को "कोविड -19 के साथ रहने" योजना के अनुरूप देश भर में इन-पर्सन स्कूल कक्षाओं को पूरी तरह से फिर से शुरू करने के बाद उपायों में बदलाव आया है। देश को वापस सामान्य स्थिति में लाने के उद्देश्य से इस योजना को वापस लेते हुए, सरकार ने देश भर में निजी समारोहों और रात 9 बजे के लिए चार-व्यक्ति की छत को फिर से स्थापित करने की योजना का अनावरण किया। कैफे और रेस्तरां पर कर्फ्यू, शनिवार से 2 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.