scriptडोनाल्ड ट्रंप की Twitter पर फिर वापसी, एलन मस्क ने अकाउंट को किया रिस्टोर, पूर्व राष्ट्रपति ने कहा- मुझे इंटरेस्ट नहीं | Donald Trump is back on Twitter Elon Musk restores former US presidents Twitter account | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप की Twitter पर फिर वापसी, एलन मस्क ने अकाउंट को किया रिस्टोर, पूर्व राष्ट्रपति ने कहा- मुझे इंटरेस्ट नहीं

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर एक बार फिर वापसी हो गई है। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्वीट के माध्यम से इसकी घोषणा की है। लेकिन ट्रंप की ओर से खबर आ रही है कि वह प्लेटफॉर्म को फिर से जॉइन करने में इंट्रेस्टेड नहीं है।

Nov 20, 2022 / 09:03 am

Shaitan Prajapat

Donald Trump

Donald Trump

ट्विटर पर एलन मस्क के अधिग्रहण के बाद वह लगातार चर्चा में बने हुए हैं। कर्मचारियों की छंटनी से लेकर कंपनी के नए नियमों को लेकर वे दुनियाभर में सुर्खियों बटोर रहेे हैं। ट्विटर की नई पॉलिसी के साथ ही दुनिया के सबसे अमिर शख्स ने कुछ अकाउंट को फिर से रिस्टोर किया है। इस लिस्ट में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का नाम भी शामिल है। मस्क के एक ट्वीट के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट बहाल कर दिया गया है। करीब 22 महीने बाद उनकी इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वापसी हुई है। इसी बीच खबर आ रही है ट्रंप इस प्लेटफॉर्म को फिर से जॉइन करने में इंट्रेस्टेड नहीं है।


ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने एक दिन पहले ही यूजर्स से यह सवाल पूछा था कि क्या डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बहाल किया जाना चाहिए? जिसमें से अधिकांश ने ‘हां’ पर क्लिक किया। बताया जा रहा है कि 52 प्रतिशत लोगों ने ट्रंप के अकाउंट को बहाल करने की मांग की। वहीं 48 प्रतिशत लोग इसके लिए मना किया है।

https://twitter.com/elonmusk/status/1594131768298315777?ref_src=twsrc%5Etfw


एलन मस्क ने ट्वीट के माध्यम से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी की घोषणा की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि जनता ने अपना जवाब दे दिया…ट्रंप के अकाउंट को बहाल कर दिया जाएगा। इससे पहले, उन्होंने ट्विटर पर एक पोल भी डाला था कि ट्रंप का अकाउंट बहाल करना चाहिए या नहीं।

यह भी पढ़ें

ट्विटर को लगा बड़ा झटका! एलन मस्क के अल्टीमेटम के बाद सैकड़ों कर्मचारियों ने खुद ही दिया इस्तीफा




अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने ट्विटर अकाउंट बहाल को लेकर इंट्रेस्टेड नहीं दिख रहे है। स्काई न्यूज के अनुसार ट्रंप ने कहा, मैं इसके लिए कोई वजह नहीं देख रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपने नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘ट्रुथ सोशल’ पर बने रहेंगे। एलन मस्क के ट्विटर पर पोल के पर करीब डेढ़ करोड़ लोगों ने वोट किया है। हालांकि ट्रंप का अकाउंट realDonaldTrump ट्विटर पर बहाल कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें

ट्विटर पर अब हेट कंटेंट और फेक न्यूज को नहीं मिलेगा बढ़ावा, एलन मस्क ने किया नई पॉलिसी का ऐलान


आपको बात दें कि डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को सस्पेंड क्यों किया गया था। 6 जनवरी, 2021 को अमेरिका की कैपिटल में दंगे हुए थे। इसके लिए एक हद तक डोनाल्ड ट्रंप को जिम्मेदार माना गया। दंगों में उनकी भूमिका को लेकर अमेरिका में जांच भी चल रही है। वहीं उसी दौरान वे अपने समर्थकों से ट्विटर के माध्यम से ही अधिकतर बातें किया करते थे और यही कारण रहा कि उन्हें दंगों के ठीक बाद सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म से बैन कर दिया गया।

Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप की Twitter पर फिर वापसी, एलन मस्क ने अकाउंट को किया रिस्टोर, पूर्व राष्ट्रपति ने कहा- मुझे इंटरेस्ट नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो