एटीएम लूट : पहले रैकी की, फिर उखाड़ ले गए एटीए

एटीएम लूट : पहले रैकी की, फिर उखाड़ ले गए एटीए
एटीएम लूट : पहले रैकी की, फिर उखाड़ ले गए एटीए

Yuglesh Sharma | Updated: 16 Sep 2019, 05:02:03 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

ATM Robbery: केकड़ी में मुख्य कोटा रोड पर शनिवार रात लुटेरे भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम उखाड़ कर ले गए। लुटेरे उसमें से कैश बॉक्स निकाल एटीएम को क्षतिग्रस्त अवस्था में पारा के समीप खेतों में फेंक गए। बैंक अधिकारियों के अनुसार एटीएम में 24 लाख 56 हजार 800 रुपए थे। वारदात के समय सुरक्षा गार्ड मौके पर मौजूद नहीं था। फिलहाल लुटेरों का सुराग नहीं लग पाया है।

केकड़ी. कोटा रोड पर शनिवार रात भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम (ATM) उखाड़ कर साढ़े चौबीस लाख रुपए लूटने की वारदात जिस तरह से अंजाम दी गई उससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वारदात में किसी शातिर गिरोह का हाथ है। लुटरों ने पहले रैकी की व बाद में वारदात अंजाम दी। गिरोह को पहले से मालूम था कि यहां कार्यरत गार्ड कब-कब नदारद रहता है। इसके साथ ही इतनी भारी-भरकम मशीन को उखाड़ कर ले जाना भी हर किसी के बूते की बात नहीं है। लुटेरों ने केकड़ी (kekri) से महज 10 किलोमीटर आगे जाकर मशीन को तोड़ दिया और उसमें से कैश निकाल कर गायब हो गए। पुलिस (police) सूत्रों की मानें तो केकड़ी क्षेत्र में इस तरह का कोई गिरोह सक्रिय नहीं है। ऐसे में ये राजस्थान से बाहर के भी हो सकते है।

READ MORE : पाकिस्तान को मिली अजमेर दरगाह से ललकार, जंग हुई तो देश के लिए मर मिटेंगे मुसलमान

सीसीटीवी फुटेज अस्पष्ट
लूट से पहले बदमाशों ने एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस के अनुसार घटना से पहले तक की रिकॉर्डिंग देखने पर पता चला कि कमजोर क्वालिटी के कैमरों के कारण उनमें दर्ज फुटेज बेहद अस्पष्ट है। हालांकि कुछ युवकों की गतिविधियां संदिग्ध नजर आ रही है। पुलिस ने मौके पर पड़े लोहे के सरिए जब्त कर लिए। सावर मार्ग व भीलवाड़ा मार्ग स्थित टोल नाके के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले।

READ MORE : आधा बंद था एटीएम का शटर, अंदर देखा तो उड़ गए अजमेर पुलिस के होश

छोटे वाहन का किया उपयोग
प्राथमिक जांच में पता चला कि लुटेरों ने एटीएम को ले जाने के लिए टैम्पो जैसे किसी छोटे वाहन अथवा पिकअप या बोलेरो कार का उपयोग किया होगा। लुटेरों ने एटीएम के ऊपरी हिस्से को हटा कर कोहड़ा से पारा के मध्य सडक़ किनारे फेंक दिया तथा मुख्य हिस्से को पारा बांध के समीप डाल दिया। लुटेरों ने मशीन को लोहे के मोटे सरियों की सहायता से क्षतिग्रस्त किया तथा उसमें से कैश बॉक्स निकाल लिया।

-------------------
पारा के समीप मिली मशीन

लूटेरों की तलाश में निकली केकड़ी थाना पुलिस को ग्रामीणों ने सूचना दी कि पारा बांध के समीप एक एटीएम क्षतिग्रस्त अवस्था में पड़ी है। सूचना पर एसआई राजूराम काला मय पुलिस बल मौके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त मशीन को थाने लेकर आए।


बैंक अधिकारी पहुंचे केकड़ी

भारतीय स्टेट बैंक केकड़ी मुख्य शाखा के मुख्य प्रबंधक मनमोहन महतानी, प्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद मीणा एवं एटीएम की सारसंभाल करने वाली एजेंसी के संचालक मौके पर पहुंच गए। थोड़ी देर बाद बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय बूंदी के मुख्य प्रबंधक राजेश कुमार भी केकड़ी आ गए और साथ में आए तकनीकी विशेषज्ञों की मदद से मशीन में रखे गए कैश आदि की जानकारी ली।

---------------------------------

साइक्लोन टीम पहुंची

वारदात के बाद अजमेर से पहुंची साइक्लोन टीम के जगमाल सिंह व मनोहर सिंह ने भी घटनास्थल का बारीकी से अवलोकन किया तथा क्षेत्र में वारदात के वक्त सक्रिय रहे मोबाइल फोन की डिटेल्स ली। इसके बाद साइक्लोन टीम पारा पहुंची जहां मशीन की बरामदगी वाले स्थान से आवश्यक साक्ष्य जुटाए।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned