Ajmer Crime File : फटाफट अंदाज में पढ़ें अजमेर में क्राइम से जुड़ी कई खबरें

Ajmer Crime File : फटाफट अंदाज में पढ़ें अजमेर में क्राइम से जुड़ी कई  खबरें
Ajmer Crime File : बहला-फुसला कर ले गया अपने घर, फिर किया ऩाबालिग से दुष्कर्म - पढ़ें अपराध से जुड़ी और भी खबरें

Preeti Bhatt | Updated: 12 Oct 2019, 02:02:44 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

crime file in ajmer : रेलवे में नौकरी का झांसा देकर साढ़े 7 लाख हड़पे

20 दिन के अंतराल में दो मोटरसाइकिल चोरी

48 पव्वे सादा देसी मदिरा समेत तस्कर गिरफ्तार

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर साढ़े 7 लाख हड़पे

अजमेर. रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर रकम हड़पने का मामला (Money grab case)सामने आया है। पीडि़त की शिकायत पर क्लॉक टावर थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। थानाप्रभारी सूर्यभान सिंह ने बताया कि लाडपुरा निवासी उगमसिंह पुत्र मूलसिंह ने रिपोर्ट दी कि ब्यावर निवासी अशोक कुमावत ने उसे उसके बेटे को रेलवे में नौकरी (Railway job) लगाने का झांसा (swindle)दिया। आरोपी ने उससे नौकरी लगवाने के नाम पर ढाई लाख रुपए ले लिए। इसके बाद आरोपी ने पांच लाख रुपए उधार ले लिए। करीब साढ़े सात लाख रुपए की रकम पहुंचने के बाद आरोपी ने रकम देने से इन्कार कर दिया। उसके बेटे को न नौकरी मिली न पैसा वापस लौटा। पीडि़त ने बताया कि उक्त रकम उसने आरोपी को पड़ाव स्थित ममता इलेक्ट्रोनिक्स पर 11 जून 2018 को दी। पुलिस ने उगमसिंह की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्जकर (fraud news in ajmer)अनुसंधान शुरू कर दिया।

भैंस का बछड़ा चोरी, सूने मकान के तोड़े ताले

अजमेर. क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में भैंस के बछड़े व सूने मकान में चोरी(theft in ajmer) का मामला सामने आया है। पीडि़तों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया। पुलिस के अनुसार कोटड़ा बरडियों की ढाणी निवासी शिवराज गुर्जर ने शिकायत दी कि 10 अक्टूबर शाम 4 बजे अज्ञात चोर उसके बाड़े से भैंस का बछड़ा चुरा ले गए। इसी तरह अभियंता नगर निवासी सुमेधा अग्रवाल ने शिकायत दी कि अज्ञात चोर उसके सूने मकान से 7 अक्टूबर को ताला तोडकऱ चोरी की वारदात अंजाम दे गए।

मृतक की नहीं हो सकी शिनाख्त

अजमेर. गौरव पथ चौपाटी (anasagar chaupati ajmer)के निकट आनासागर झील (anasagar lake in ajmer)में कूदकर जान देने वाले युवक की दूसरे दिन भी शिनाख्त नहीं हो सकी। क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। थानाप्रभारी दिनेश कुमावत ने बताया कि गुरुवार शाम को सूचना मिली कि अज्ञात युवक कांजी के नाले के सामने झील में कूद गया जिसको यहां मौजूद लोगों ने निकाल अस्पताल (jln hospital)पहुंचाया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक युवक के हाथ की कलाई पर ए स्टार बी गुदा हुआ है व काला धागा बंधा हुआ है। पुलिस ने संदिग्ध हालात में मृत्यु का मामला दर्जकर उसकी पहचान के प्रयास किए जा रहे है।


20 दिन के अंतराल में दो मोटरसाइकिल चोरी

सराधना. मांगलियावास थाना क्षेत्र के दो गांवो से 20 दिन के अंतराल में दो साइकिलें चोरी हो गई। दोनों पीडि़त ने शुक्रवार को मांगलियावास थाने में मोटरसाइकिल चोरी(Motorcycle theft) का संयुक्त मामला दर्ज करवाया है।पहले मामले में सराधना के नदी प्रथम निवासी मौखम पुत्र सीताराम कहार ने दर्ज कराए मामले में बताया कि गुरुवार की रात 9रू00 बजे वह अपने हीरो मोटरसाइकिल को कालू बाबा गुर्जर के खेत व कुयें पर बनी झोपड़ी के बाहर खडी कर खाना खाकर सो गए। प्रात: 6 बजे नींद जगने पर मोटरसाइकिल मौके से गायब मिली। सभी संभावित स्थानों पर तलाश की। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इसी तरह दूसरा मामला ब्रिकचियावास निवासी रामदेव पुत्र लालाराम गुर्जर ने दर्ज कराया उसने बताया कि वह अपनी पल्सर मोटरसाइकिल को 23 सितंबर की रात 8रू30 बजे घर के बाहर खडी करके चला गया। करीब 10 बजे वापस लौटने पर डेढ़ घंटे के अंतराल से उसकी मोटरसाइकिल गायब मिली। जिसे कहीं जगह तलाश किया। लेकिन अज्ञात चोर मोटरसाइकिल को चुरा ले गए। पुलिस ने दोनों पीडि़त पक्ष की संयुक्त रिपोर्ट दर्ज कर बाइक चोरों की तलाश आरंभ कर दी है।

48 पव्वे सादा देसी मदिरा समेत तस्कर Smuggler)गिरफ्तार

सराधना. अजमेर पुलिस अधीक्षक के आदेशों पर जिले में चलाए जा रहे अवैध शराब परिवहन पर रोकथाम अभियान के तहत मांगलियावास पुलिस ने बीती रात्री एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया।

थानाप्रभारी रामचंद्र कुमावत के अनुसार दीवान मोहनलाल जाब्ते के साथ गश्त पर जेठाना गांव की तरफ जा रहे थे।इस दौरान एक युवक पुलिस (police)को देखकर भागने का प्रयास करने लगा।पुलिस ने पीछा कर आरोपी की तलाशी लिए जाने पर उसके पास 48 पव्वे सादा देसी शराब के मिले।पुलिस ने युवक से बरामद शराब के बाबत लाइसेंस और परमिट(License and permit) मांगे जाने पर नहीं होना बताया।आरोपी को पुलिस थाने लेकर पहुंच गई। जहां आरोपी ने अपना नाम चेतन पुत्र कंवरीलाल तेली निवासी जेठाना होना बताया।इस बार पुलिस ने आबकारी एक्ट (Excise Act) की धाराओं में आरोपी को गिरफ्तार कर नसीराबाद न्यायालय में पेश किया जहां उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Read More : फिर बनाए ऑन लाइन ठगी के शिकार

Read More : झील में युवक ने लगाई छलांग, अस्पताल पहुंचने पर ...

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned