MDSU: स्टूडेंट्स के लिए खास, भरें यूनिवर्सिटी के एग्जाम फार्म

raktim tiwari

Updated: 09 Dec 2019, 07:56:13 AM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के 2020 के सालाना परीक्षा फार्म सोमवार से भरने शुरू हो गए हैं। बिना विलम्ब शुल्क के विद्यार्थी 18 दिसंबर तक ऑनलाइन फार्म भर सकेंगे।

Read More: RPSC: अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका, अब चूके तो पछताएंगे जिंदगी भर

परीक्षा नियंत्रक प्रो. सुब्रतो दत्ता के अनुसार 2020 में होने वाली परीक्षाओं के ऑनलाइन फार्म सोमवार से भरे जाएंगे। विद्यार्थी वेबसाइट पर ऑनलाइन लिंक के माध्यम से फार्म भर सकेंगे। ई-मित्र कियोस्क पर स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं के नियमित, स्वयंपाठी और पूर्व छात्र-छात्राएं 18 दिसंबर बिना विलंब शुल्क के फार्म भर सकेंगे।

Read More: Dargah Visit: अजमेर दरगाह पहुंची मॉरिशस के प्रधामंत्री की पत्नी

इसके बाद 10 से 23 दिसंबर तक सौ रुपए विलंब शुल्क और 24 से 28 दिसंबर तक परीक्षा शुल्क के बराबर विलंब शुल्क देकर फार्म भर सकेंगे। विद्यार्थी बिना विलंब शुल्क के कॉलेज में फार्म जमा करा सकेंगे।

Read More: गाय से टकराकर डिवाइडर लांघकर टे्रलर से टकराई कार

डेबिट-क्रेडिट कार्ड से भी फीस...
विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों को फीस भुगतान की कई सुविधा दी है। ई-मित्र कियोस्क के अलावा आरपीपी मॉड्यूल के तहत विद्यार्थी किसी भी बैंक के एटीएम, डेबिट-क्रेडिट कार्ड अथवा ऑनलाइन बैंकिंग से भी जमा करा सकेंगे।

Read More: Kerala Governor: महिलाएं किसी की मिल्कियत नहीं, पुरुष के बराबर हैं उनके अधिकार

Read More: खड़ी बस को ट्रोले ने मारी टक्कर, बाल-बाल बचे यात्री

नहीं भर सकेंगे प्राइवेट फार्म
प्रो. दत्ता ने बताया कि बीएससी प्रथम वर्ष में विद्यार्थी बतौर स्वयंपाठी परीक्षा फार्म नहीं भर सकेंगे। इसी सत्र से विज्ञान संकाय में प्रायोगिक परीक्षाएं होंगी। लिहाजा विद्यार्थियों को स्वयंपाठी रूप में फार्म भरने का अवसर नहीं मिलेगा। मालूम हो कि एकेडेमिक कौंसिल में इस बाबत निर्णय हुआ था।

Read More: गीता जयंती पर विशेष---इस अमेरिकी को कंठस्थ है गीता के 700 श्लोक...सुने वीडियो

Read More: अजमेर के इस शख्स ने दीवार फांद कर छुए राष्ट्रपति के पांव, जोधपुर पुलिस ने मांगा रिकॉर्ड

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned