scriptPOLICE: सर्च अभियान, दरगाह थाना पुलिस ने खंगाले होटल | POLICE: Search operation in ajmer dargah hotel | Patrika News

POLICE: सर्च अभियान, दरगाह थाना पुलिस ने खंगाले होटल

locationअजमेरPublished: Oct 21, 2019 10:11:50 am

Submitted by:

raktim tiwari

दिवाली, गोवद्र्धन और छठ पूजन को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। इसके लिओए विशेष सर्च अभियान चलाया गया।

police search operation

police search operation

अजमेर.

दिवाली पर्व के मद्देनजर जिला पुलिस सतर्क (police security)हो गई है। दरगाह थाना पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। पुलिस ने दरगाह बाजार और इसके आसापास के इलाके में होटल की जांच की।

दिवाली, गोवद्र्धन और छठ पूजन को लेकर जिला पुलिस प्रशासन (police cops) ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। इसके लिओए विशेष सर्च अभियान (search operation) चलाया गया। दरगाह थाना प्रभारी हेमसिंह सहित पुलिस जाप्ते ने दरगाह बाजार, देहली गेट, नला बाजार, अंदरकोट और आसपास के इलाके में होटल (hotel) की जांच की।
read more: Governor Visit : राज्यपाल कलराज मिश्र आएंगे 30 को अजमेर

खंगाले रजिस्टर, देखे आईडी प्रूफ
पुलिस ने दरगाह इलाके (dargah area) में छोटे-बड़े होटल में पर्यटकों (tourist)-जायरीन (pilgrims) के आवाजाही के रजिस्टर खंगाले। रजिस्टर (entry register) में बाहरी लोगों की आवाजाही का समय, डाक के पते, मोबाइल, लैंड लाइन नंबर की जांच की। पुलिस ने होटल में रुके जायरीन और पर्यटकों के आधार कार्ड, पैन कार्ड अथवा अन्य दस्तावेज (documents) भी चेक किए। सर्च अभियान दिवाली त्यौंहार के बाद भी नियमित चलेगा।
read more: Ruin : चाहिए स्मार्ट ग्रीन और पॉली हाउस, हो सकती है नई रिसर्च

स्टेशन-बस स्टैंड पर भी सतर्कता
त्यौंहार के मद्देनजर रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड पर भी पुलिस की नजर है। जीआरपी स्टेशन पर लगेज स्कैनर (luggage scanner ), प्लेटफार्म (platform), यात्री प्रतीक्षालय (waiting room), कैंटीन सहित अन्य जगह की नियमित जांच में जुटी है। बस स्टैंड पर भी सिविल लाइंस थाना पुलिस को नियमित चेकिंग को कहा गया है।
read more: Crime: ड्राइवर गायब, आनासागर किनारे मिला लावारिस ऑटो

पत्रिका कर चुका है स्टिंग

राजस्थान पत्रिका ने पिछले अगस्त में स्वाधीनता दिवस (independance) से पूर्व रेलवे स्टेशन, दरगाह और पुष्कर में स्टिंग ऑपरेशन (sting operation) किया था। रेलवे स्टेशन में प्रवेश द्वार पर पर्याप्त जांच नहीं होने, लगेज स्कैनर व्यर्थ संचालित होने और आगंतुकों के बेरोक-टोक प्रवेश (entrance) जैसे खामियां उजागर की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो