scriptrain in ajmer: निचले इलाकों में घुसा पानी, पूरा शहर जलमग्न | Rain in Ajmer: heavy Rain pour ajmer city | Patrika News

rain in ajmer: निचले इलाकों में घुसा पानी, पूरा शहर जलमग्न

locationअजमेरPublished: Aug 01, 2019 10:43:37 am

Submitted by:

raktim tiwari

कई जगह पानी भरने से वाहन चालकों और राहगीरों को पेड़ों और दुकानों के नीचे रुकना (stop under shelter) पड़ा। झमाझम बारिश और सडक़ों पर उफनते पानी से समूचा शहर प्रभावित हुआ।

heavy rain in ajmer city

heavy rain alert

अजमेर. झमाझम बारिश ने समूचे शहर को जलमग्न (water in city) कर दिया। जगह-जगह सडक़ों-चौराहों पर पर तेज रफ्तार से पानी उफन पड़ा। बाहरी इलाकों (outer arera)और निचली बस्तियों (inner city) में गलियों और घरों में पानी घुस गया।

निचले इलाकों में घुसा पानी

बरसात (barsat) से शहर के कई निचले और अंदरूनी इलाकों में घरों, गलियों और सडक़ों पर पानी (rain water ) भर गया। पुरानी मंडी-नया बाजार से उफनते पानी ने कचहरी रोड को दरिया (river) बना दिया। अंधेरी पुलिया और तोपदड़ा पुलिया में भी पानी का बहाव (water speed) तेज रहा। दोपहिया और तिपहिया वाहन चालक (peoples in problem) इसमें से नहीं निकल सके। श्रीनगर रोड, प्रकाश रोड नगरा, सुनहरी कॉलोनी, बिहारी गंज, जादूघर, मेयो गल्र्स कॉलेज से सटी कॉलोनी और अन्य क्षेत्रों में गलियां पानी में डूबी नजर आई। कई जगह घरों, दुकानों में पानी घुस (water enter in houses) गया। लोग बाल्टी लेकर पानी निकालने की मशक्कत करते नजर आए। बिहारी गंज, नौ नंबर पेट्रोल पंप, आदर्श नगर इलाके में यही हाल दिखा।
read more: heavy rain: झमाझम बरसात से उफना पानी, पूरा शहर जलमग्न

उफन पड़े नाले और नालियां

आनासागर में जाने वाले सभी छोटे-बड़े नालों में पानी उफन पड़ा। शहर भर में अंदरूनी और बाहरी इलाकों में घरों और पहाड़ी इलाकों से बहता पानी नालों के सहारे आनासागर (anasagar lake) में पहुंचा। काजी का नाला, आंतेड़ का नाला जवाहर नगर, औंकार नगर, तोपदड़ा नाला, एस्केप चैनल और अन्य क्षेत्रों के नाले में पानी का बहाव तेज बहा। आनासागर चौपाटी-गौरव पथ पर भी पानी भर गया। यहां महिलाएं, बच्चे भीगने का लुत्फ उठाते नजर आए।
read more: rain in ajmer: बदला मौसम, कभी तेज बरसात तो कभी फुहार

जलानी पड़ी वाहनों की लाइट

काली घटाओं के ताबड़तोड़ बरसने से सडक़ों पर एकबारगी कुछ नजर नहीं आया। दोपहिया, तिपहिया और चौपहिया वाहन चालकों को लाइट (head lights) जलानी पड़ी। कई जगह पानी भरने से वाहन चालकों और राहगीरों को पेड़ों और दुकानों के नीचे रुकना (stop under shelter) पड़ा। झमाझम बारिश और सडक़ों पर उफनते पानी से समूचा शहर प्रभावित हुआ। कई सरकारी और निजी दफ्तरों, मैदान, स्कूल परिसरों में भी पानी भर गया।
जहां से निकले वहीं पानी..

एलिवेटेड रोड निर्माण कार्य के चलते यातायात विभाग ने आगरा गेट से मदार गेट तक वन-वे ट्रेफिक व्यवस्था की है। भारी बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी। बापू नगर, आगरा गेट, सूचना केंद्र चौराहा-जयपुर रोड पर पानी उफनने से कई वाहन फंस गए। गलियों में पानी भरने से वाहन नहीं निकल सके। राजकीय मोईनिया इस्लामिया स्कूल के सामने भी नाले की खुुदाई के चलते यही हाल हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो