scriptप्रयागराज में पोलिंग बूथ के निकट साइकिल की हैंडिल पर टंगा झोला गिरा, हुआ बम विस्‍फोट एक युवक की मौत | Prayagraj bomb blast near polling booth one died panic | Patrika News

प्रयागराज में पोलिंग बूथ के निकट साइकिल की हैंडिल पर टंगा झोला गिरा, हुआ बम विस्‍फोट एक युवक की मौत

locationप्रयागराजPublished: Feb 27, 2022 06:26:09 pm

Prayagraj bomb blast उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण के लिए वोटिंग के बीच प्रयागराज में पोलिंग बूथ से 10 मीटर की दूरी पर बम विस्‍फोट होने से हड़कंप मच गया है। और इसमें एक शख्स की मौत हो गई, जबकि एक घायल है।

एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश

एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण के लिए वोटिंग के बीच प्रयागराज में पोलिंग बूथ से 10 मीटर की दूरी पर बम विस्‍फोट होने से हड़कंप मच गया है। और इसमें एक शख्स की मौत हो गई, जबकि एक घायल है। बताया जा रहा है कि एक युवक साइकिल से बम लेकर कहीं जा रहा था। अचानक साइकिल से झोला गिर गया। जिससे बम फट गया। और उसकी मौके पर ही मौत हो गई उसके साथ ही एक अन्‍य घायल हो गया। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। पुलिस जांच कर रही है कि कहीं इसका कोई चुनाव से कनेक्शन तो नहीं। पूरा मामला करेली थाना क्षेत्र का है।
साइकिल की हैंडिल पर टंगा झोला गिरा, हुआ विस्फोट

एसएसपी अजय कुमार ने इस घटना के बारे में कहाकि, पुलिस को मिली सूचनानुसार साइकिल से बाज़ार जा रहे दो चचेरे भाइयों संजय और अर्जुन (दोनों की उम्र क़रीब 21 वर्ष) का झोला जो उनकी ही साइकिल की हैंडिल पर टंगा था, वह अचानक गिर गया। जिसके कारण संदिग्ध विस्फोटक पदार्थ में विस्फोट होने के कारण अर्जुन की मौत हो गई। संजय को मामूली चोटें आईं हैं।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव ने ली अमित शाह की चुटकी कहा, बारहवीं के बाद इंटर करा रहे हैं, शुक्र है दसवीं नहीं कराते

बम विस्फोट का बूथ या मतदान केंद्र कोई सम्बंध नहीं

इस सूचना पर तत्काल सीओ सिटी (प्रथम) तथा पुलिस टीमों द्वारा मौक़े पर पहुंचे। मृतक (अर्जुन कोल पुत्र बाबूलाल कोल, ग्राम रामगढ़, थाना कोराँव, उम्र 21 वर्ष) की डेड बॉडी को मोर्चरी भिजवा दिया गया। साइकिल सवार दूसरे लड़के संजय कोल पुत्र बालेश्वर कोल, ग्राम रामगढ़, थाना कोरांव जो कि मामूली चोटिल है, उससे पूछताछ की जा रही है। गहन पूछताछ और अन्य साक्ष्यों के आधार पर कार्यवाही पूर्ण की जा रही है। अभी तक की पूछताछ के आधार पर इस घटना का संबंध किसी भी बूथ या मतदान केंद्र से होना नहीं पाया गया है।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022 : कुंडा में राजा भैया समेत सभी प्रत्‍याशियाें पर लगा प्रतिबंध

लापरवाही बरतने वालों पर सख्‍त एक्‍शन

एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने कहा कि, पुलिस की पूछताछ में पता चलेगा, यह दोनों किस बैरियर को क्रॉस करके यहां आए हैं और इनका मकसद क्‍या था। साथ ही लापरवाही बरतने वालों पर भी सख्‍त एक्‍शन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो