scriptमैक्सिको: बंदूकधारियों और सैनिकों की झड़प में छह मरे, एक सैनिक की भी मौत | Mexico City: Seven dead in gun battle in Mexico | Patrika News
अमरीका

मैक्सिको: बंदूकधारियों और सैनिकों की झड़प में छह मरे, एक सैनिक की भी मौत

गुरेरो राज्य मादक पदार्थों की तस्करी और हिंसा के लिए कुख्यात है।

Aug 25, 2018 / 05:53 pm

Navyavesh Navrahi

mexico

मैक्सिको: बंदूकधारियों और सैनिकों की झड़प में छह मरे, एक सैनिक भी मौत

दक्षिणी मैक्सिको में गुरेरो राज्य से हथियारबंद और सैनिकों के बीच हुई सशत्र झड़प में सात लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स में राज्य के सुरक्षा प्रवक्ता रॉबर्टो अल्वारेज के हवाले से बताया गया है कि अल नारांजो शहर में कल सुबह हथियारबंद लोगों ने सैनिकों पर हमला कर दिया। इस दौरान हुई गोलाबारी में छह नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इसके अलावा एक सैनिक की भी मौत हो गई। बता दें, गुरेरो राज्य मादक पदार्थ गिरोहों की हिंसा के लिए कुख्यात है। यहां से अक्सर इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती हैं।
पाकिस्तान: इमरान खान समेत अन्य बड़े अधिकारी अब नहीं कर सकेंगे विमान में प्रथम श्रेणी की यात्रा

अधिकारियों के अनसार- गल्फ मादक पदार्थों के एक संगठन के नेता को कल उत्तरी शहर मोंटेरेरी से पकड़ा गया था। राष्ट्रीय सुरक्षा आयुक्त रेनातो सालेस ने उसकी पहचान ‘हेक्टर अद्रियन’ के रूप में की है।
100 महिलाओं की जान बचाई

दूसरी ओर, लातिन अमेरिका और पूर्वी यूरोप की 100 महिलाओं को देह व्यापार तस्करों के चंगुल से बचाए जाने की खबर है। मैक्सिको पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। सुरक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि कल मध्य मैक्सिको सिटी में एक वेश्यालय पर छापा मारा गया था। इसी दौरान इस मानव तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ। छापेमारी के दौरान ही इन महिलाओं को रिहा कराया गया है।
एयर इंडिया ने इटैलियन डीजे के थप्पड़ मारने के आरोप को नकारा, कहा- सिर्फ हुई थी कहासुनी

इन देशों की हैं महिलाएं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- रिहा कराई गई महिलाएं लातिन अमेरिका के मैक्सिको, अर्जेंटीना, ब्राजील, कोलंबिया, पराग्वे, वेनेजुएला और पूर्वी यूरोप के हंगरी, यूक्रेन और रूस की रहने वाली हैं।
कांग्रेस के इन 13 नेताओं पर पीएम मोदी की रहती है नजर

नौकरी का झांसा देकर लाए थे तस्कर

मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मैक्सिको पुलिस ने हाल ही में कई तस्कर गिरोहों का भंडाफोड़ा किया है। गिरोह महिलाओं को नौकरी तथा मॉडल बनाने का झांसा देकर उनका अपहरण कर लेता था। इसके बाद उन्हें जबरन देह व्यापार में धकेल दिया जाता है।

Home / world / America / मैक्सिको: बंदूकधारियों और सैनिकों की झड़प में छह मरे, एक सैनिक की भी मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो