scriptcorona pandemic 2021 date when it will become very weak | Indian Jyotish: कोरोना को लेकर नया धमाका- ज्योतिष गणनाओं में सामने आई ये नई बात... | Patrika News

Indian Jyotish: कोरोना को लेकर नया धमाका- ज्योतिष गणनाओं में सामने आई ये नई बात...

corona future : राहु की स्थिति दिखा रही है कोरोना का लगातार बदलता रूप...

भोपाल

Updated: May 04, 2021 04:57:29 pm

कोरोना महामारी के संक्रमण से जूझते विश्व में अब हर कोई इसका पूर्ण निदान चाहता है, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद ये कोरोना थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिसके चलते भारत सहित कई देशों में एक बार फिर लॉकडाउन जैसे हालात बनते दिख रहे हैंं।

what is corona future
corona future astrology

ऐसे में कोरोना को लेकर ज्योतिष के जानकारों ने एक बार फिर ज्योतिषीय गणना की है, जिसमें एक नई अचंभे वाली बात सामने आई है। दरअसल अब पुन: गणना में ये बात सामने आ रही है कि वर्तमान में RAHU की स्थिति दिखा रही है कि कोरोना लगातार अपना रूप बदल रहा है।

जिसके चलते भले ही ये नवंबर 2021 के बाद काफी हद तक हल्का पड़ जाए। लेकिन करीब 10 वर्षों तक ये अपने नए नए रूप दिखता रह सकता है। ऐसे में हमें 2030 तक लगातार संभल कर रहना होगा।

पंडित एसके शुक्ला के अनुसार ग्रहों में जहां Rahu - Ketu संक्रमण के कारक माने जाते हैं, वहीं गुरु जीवन के कारक हैं। ऐसे में राहु या केतु का गुरु से मिलन या दृष्टि संक्रमण उपजाता है।

Must Read : एक बार फिर बड़े लॉकडाउन की ओर भारत ! ये हैं बचाव के उपाय

https://www.patrika.com/astrology-and-spirituality/corona-will-increase-in-next-few-months-at-india-says-indian-astrology-6771703/

यूं तो राहु से होने वाले संक्रमण का इलाज आसानी से मिल जाता है, लेकिन केतु रहस्यमयी होेने के कारण इसके द्वारा उपाजई बीमारी का इलाज आसानी से नहीं मिलता, क्योंकि jupiter के साथ आने पर केतु रहस्यमयी संक्रमण को उत्पन्न करता है।

वहीं ज्योतिष के जानकार डीके शास्त्री के अनुसार वर्तमान में देश में Corona की दूसरी लहर जारी है, जो काफी खतरनाक है, ऐसे में ज्योतिष ग्रहों के आंकलन से ये समझ आता है कि मई के बाद करीब 1 जून से ये लहर तेजी से कम हो सकती है।

लेकिन इस दौरान जीवन सामान्य स्तर तक पहुंचता नहीं दिख रहा है। जबकि जुलाई 2021 के बाद स्थिति काफी हद तक ठीक हो सकती है। ऐसे में कुछ जगहों पर लॉकडाउन प्रदेश स्तर तक ही रहने की संभावना है।

जहां तक पढ़ाई के संबंध में बात की जाए तो इस साल भी स्कूल खुलते नहीं दिख रहे हैं, लेकिन ये साल पढ़ाई के लिए अच्छा रहेगा। वहीं नौकरी व Economy 2022 तक ही हल्का सुधार लेती दिख रहीं हैं।

वर्तमान में चल रहा मई 2021 अत्यधिक सावधानी वाला रहेगा। हां, नवंबर 2021 से स्थितियों में बदलाव आता दिख रहा है, जिसके बाद वर्तमान के मुकाबले काफी अच्छी तरह से स्थितियों में सुधार होगा।

Read more : 2021 में हनुमान भक्तों को होगा खास फायदा, जानिये नए साल का हनुमान जी से संबंध

https://www.patrika.com/astrology-and-spirituality/things-will-worsen-in-2021-only-mars-will-protect-you-6598664/

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार राहु-केतु के वृश्चिक में आने पर इस बीमारी को लेकर वैज्ञाानिकों को कुछ खास सफलता मिलती दिख रही है, इस समय वे कि कोई नया अविष्कार भी कर सकते हैं। वहीं Navsamvatsar 2078 का राजा व मंत्री दोनों मंगल (MARS) होने के कारण अमंगल जैसे बड़ी स्थितियां भी टल सकती हैं।

ऐसे करें खुद का बचाव...
: सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें।
: प्रकृति से जुड़ाव रखें यानि इससे कटे न रहें।
: डरें नहीं, अपने मन से अति डर को हटाएं।
: सूर्य की रोशनी पर्याप्त मात्रा में लें।
: गरारे करते रहें।
: जहां तक हो सके कैमिकल्स से बचें।
: ईश्वर पर विश्वास रखें।
: अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाएं।
: अश्वगंधा, गिलोय जैसी कई औषधियों का भी प्रयोग कर सकते हैं इम्यूनिटी बढ़ाने में।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट से मंदिर-मस्जिद के सबूतों का नया अध्याय, एक्सक्लूसिव रिपोर्ट सिर्फ पत्रिका के पास, जानें क्या है इन सर्वे रिपोर्ट में...BOXER Died in Live Match: लाइव मैच में बॉक्सर ने गंवाई जान, देखें वायरल वीडियोBRICS Summit: ब्रिक्स देशों के शिखर सम्मेलन में शामिल हुए भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर, उठाया आतंकवाद का मुद्दासीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मीIPL 2022, RCB vs GT: Virat Kohli का तूफान, RCB ने जीता मुकाबला, प्लेऑफ की उम्मीदों को लगे पंखVirat Kohli की कप्तानी पर दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने उठाए सवाल, कहा-खिलाड़ियों का समर्थन नहीं कियादिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकसुप्रीम कोर्ट का फैसला: रोड रेज केस में Navjot Singh Sidhu को एक साल जेल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.