scriptमृतकों के परिजन को 13 – 13 लाख रुपये देने की घोषणा | 11 people died: Declaration to give Rs 13-13 lakh to family of decease | Patrika News
भोपाल

मृतकों के परिजन को 13 – 13 लाख रुपये देने की घोषणा

घटना बहुत दुखद हैं। घटना की विस्तृत जांच कराई जाएगी। रेस्क्यू अभी जारी…

भोपालSep 13, 2019 / 05:27 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

bhopal_crime.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश राजधानी भोपाल के खटलापुरा मंदिर घाट पर नाव पटलने से 11 लोगों की मौत की सूचना मिलते ही मौके पर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा खटला पुरा पहुंचे। उन्होंने कहा कि घटना बहुत दुखद हैं। घटना की विस्तृत जांच कराई जाएगी। पता किया जाएगा कि घटना कैसे हुई। समस्त व्यवस्थाओं के बावजूद कहां कमी रह गई। उन सब तथ्यों का पता लगाया जाएगा और जो भी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके।

MUST READ : गणेश विसर्जन में हुआ बड़ा हादसा, प्रशासन में मची अफरा-तफरी

13-13 लाख रुपये देने की घोषणा

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि 06 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी है। शर्मा ने कहा कि मृतकों के परिजनों को सरकार की ओर से 11 – 11 लाख की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। शर्मा मौके पर रहकर स्वयं स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सभी आवश्यक कार्यवाही की जाएगी और परिजनों की हर संभव मदद करेंगे। वहीं भोपाल नगर निगम ने मृतकों के परिवार को 2-2 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की बात कही।

MUST READ : मूसलाधार बारिश से जमीन में धंस गया मकान

1415.jpg

बड़ी लापरवाही आई सामने

नाव मे सवार 17 लोगों में एक भी व्यक्ति लाइफ जैकेट नहीं पहना था। जिससे कि बड़े हादसे में 11 लोगों की मौत हुई। 6 को समय रहते बचा लिया गया है। तालाब में लोगों के बचाव कार्य में गोताखोर जुटे हैं।

MUST READ : पानी-पानी हुआ प्रदेश, टूटा रेकॉर्ड, 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

हादसा का ये था बड़ा कारण

क्षमता से अधिक लोग नाव में सवार
दो नाव एक साथ जोड़कर बैठे थे सभी
कोई नही पहना था लाइफ जैकेट
सुरक्षा में नहीं तैनात थे गार्ड

MUST READ : 2 बेटों को बचाने में उतरे पिता की मौत

तड़के तीन बजे हुआ हादसा

गणपति विसर्जन के दौरान हुए हादसे में शुक्रवार तड़के तीन बजे 11 लोगों की मौत हो गई. मारे गए लोग पिपलानी के 1100 क्वार्टर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. नाव पलटने की सूचना मिलते ही प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए. एसडीआरएफ की टीम ने राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया और 6 लोगों को सुरक्षित बचा लिया।

 

Home / Bhopal / मृतकों के परिजन को 13 – 13 लाख रुपये देने की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो