कोहरे के कारण एक घंटे तक हवा में रही फ्लाइट, दो घंटे लेट पहुंची राजधानी

एयर इंडिया की फ्लाइट एक घंटे से अधिक समय तक हवा में घूमती रही, जबकि इंडिगो की फ्लाइट मार्ग परिवर्तित करते हुए इंदौर भेजा गया।

By: Faiz

Published: 13 Dec 2020, 04:12 PM IST

भोपाल/ मध्य प्रदेश के कई जिलों ने रविवार को कोहरे की चादर ओढ़ ली है। राजधानी भोपाल में भी घना कोहरा रहने के कारण विजिबिलिटी मात्र 300 मीटर ही रह गई है। इसका खासा असर भोपाल में राजाभोज एयरपोर्ट पर आने और जाने वाली फ्लाइटों पर भी पड़ा। दिल्ली से भोपाल आने वाली दो फ्लाइट करीब दो घंटे की देरी से पहुंचीं।

 

पढ़ें ये खास खबर- रेत माफिया की करतूत : नदी पर बीच धार बना डाली सड़क, नदी का स्वरूप बिगड़ा, आंख मूंदे रहे जिम्मेंदार


ये फ्लाइटें हुईं प्रभावित

इनमें प्रमुख तौर पर घने कोहरे के कारण एयर इंडिया की फ्लाइट एक घंटे से अधिक समय तक हवा में घूमती रही, जबकि इंडिगो की फ्लाइट मार्ग परिवर्तित करते हुए इंदौर भेजा गया। कोहरा छटने के बाद उसे भोपाल भेजा गया।

 

पढ़ें ये खास खबर- ट्रक में भरे थे सिक्के, पुलिस कंट्रोल रूम में ड्राइवर ने पुलिस को बताया- रुपये बांटने आया हूं


एयरपोर्टर अठॉरिटी ने की पुष्टि

एयरपोर्टर डायरेक्टर अनिल विक्रम के मुताबिक, कोहरे के कारण दो फ्लाइटों पर असर पड़ा है। इसके कारण दिल्ली से आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को करीब एक घंटे तक हवा में ही घूमना पड़ा, जबकि इंडिगो की फ्लाइट को इंदौर डायवर्ट करना पड़ा, कोहरे की धुंध कम होने के बाद इसे वापस भोपाल बुला लिया गया है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि, इसके अलावा कोई अन्य फ्लाइट पर कोहरे का प्रभाव नहीं रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- CM की बैठक में बड़ा फैसला : सरकारी अस्पतालों में सिर्फ इलाज करेंगे डॉक्टर, मैनेजमेंट नहीं देखेंगे


सोमवार को भी प्रभावित हो सकती हैं फ्लाइटें

वहीं, दूसरी तरफ मौसम विभाग की मानें तो, सोमवार को सुबह भी कोहरा रहने की संभावना है। ऐसे में अधिक कोहरा होने के कारण एक बार फिर इसका असर फ्लाइटों की आवाजाही पर पड़ सकता है।

 

ड्रग माफियाओं पर किसका संरक्षण? देखें Video

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned