Oxygen Cylinder: ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर लेकर पहुंचे तीन विधायक, बोले- हमें सांसे दे दो

oxygen cylinder: मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी, खाली सिलेंडर लेकर धरने पर बैठे तीन कांग्रेस विधायक...।

By: Manish Gite

Published: 14 Apr 2021, 06:32 PM IST

 

भोपाल। मध्यप्रदेश के अस्पतालों में मरीजों को बेड नहीं मिल रहे हैं, ऑक्सीजन की कमी (empty oxygen cylinder) से जूझना पड़ रहा है। यहां तक कि शवों को भी अंतिम संस्कार के लिए वेट करना पड़ रहा है। इन दिक्कतों के कारण प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस को हमला करने का बड़ा मौका मिल गया है। इसी सिलसिले में प्रदेश के तीन विधायक अपने हाथों में ऑक्सीजन के खाली सिलेंडर लेकर धरने पर बैठ गए। कांग्रेस नेताओं ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि हमारे मुख्यमंत्री असहाय हो गए हैं, आप हमारी सांसे लौटा दो, हम आपके साथ हैं।

 

यह भी पढ़ेंः सुविधा: प्रशासन ने लिया निर्णय, अब अस्पताल जाने के लिए मिलेगा किराया

 

मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण (coronavirus in mp ) बढ़ने से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इस बीच कई अस्पतालों से आक्सीजन की कमी की खबरें आ रही है। जबकि मुख्यमंत्री का दावा है कि प्रदेश में आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उसका उत्पादन बढ़ाया गया है। जबकि कांग्रेस प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी और उससे मौतों के मामले को लेकर सड़क पर उतर आई है। कांग्रेस के विधायक पीसी शर्मा (pc sharma), जीतू पटवारी (jitu patwari) और कुणाल चौधरी (kunal chaudhary) ऑक्सीजन का सिलेंडर (oxygen cylinder) लेकर आए और मिंटो हॉल स्थित गांधी प्रतिमा के पास बैठ गए। इस दौरान उन्होंने नारेबाजी भी की। तीनों विधायक खाली सिलेंडर अपने कंधे पर लेकर धरना स्थल पर पहुंचे थे।

 

यह भी पढ़ेंः ऑक्सीजन की खपत पर भाजपा विधायक का सरकार से सीधा सवाल ?


 

 

पटवारी बोले- अराजकता का माहौल है

पूर्व मंत्री एवं राऊ से कांग्रेस विधायक (congress mla) जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री पर आत्मनिर्भरता के नाम पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है। पटवारी ने कहा है कि कोरोना के दूसरी लहर के दौरान इनकी पोल खुल गई है। आक्सीजन की कमी के कारण लोगों की जान जा रही है। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी (jitu patwari) ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि मेरे मुख्यमंत्री असहाय हो गए हैं, सरकार असहाय हो गई है, आप हमें सांसे दे दो, हम आपके साथ हैं।

पूर्व मंत्री पटवारी ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र और गुजरात ने हमें ऑक्सीजन देने से इनकार कर दिया, इसलिए परेशानी और बढ़ गई है। पटवारी का आरोप है कि महामारी में अराजकता का माहौल सिर्फ मध्यप्रदेश में देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः सीएम शिवराज के आदेश के बाद अपनी अपनी जिम्मेदारियों पर पहुंचे मंत्री

 

'नोटबंदी के बाद श्मशान में लाइन'

विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि नोटबंदी में जिसका आपने समर्थन किया था, उसने आपको श्मशान की लाइन में खड़ा कर दिया। चौधरी श्मशान घाट पर लकड़ियों की कमी से नाराज थे। चौधरी ने कहा कि सरकार अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं कर पा रही है और मुक्तिधाम में लकड़ियों की व्यवस्था भी नहीं कर पा रही है।

 

यह भी पढ़ेंः CBSE Board Exam 2021: सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला

Congress
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned