Hero की इस सस्ती बाइक ने महंगी बाइकों को पछाड़ बनाया नया रिकॉर्ड, 30 दिन में बिकीं 7.69 लाख बाइक्स

आपको बता दें कि की हीरो स्पलेंडर के अलावा passion और स्कूटर्स में हीरो ड्यूएट और मास्ट्रियो भी अच्छी सेल्स दर्ज करते हैं।

By: Pragati Bajpai

Published: 16 Oct 2018, 04:22 PM IST

नई दिल्ली: हीरो मोटरकॉर्प की फेमस और बेस्ट सेलर बाइक Hero Splendor ने नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल हीरो स्पलेंडर की सिर्फ एक महीने में 7.69 लाख बाइक्स बिकीं हैं। पूरी दुनिया में स्पलेंडर पहली बाइक है जिसने 7.50 लाख यूनिट बेचने का रिकॉर्ड बनाया है।

आपको मालूम हो कि hero motor corp दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल कंपनी है। और भारत में भी इस कंपनी के पोर्टफोलियो में ज्यादातर बाइक्स ही आती है। इसके अलावा आपको बता दें कि हीरो कंपनी भारत में बिकने वाली टोटल बाइक्स का 46 फीसदी की भागेदारी है। आपको बता दें कि की हीरो स्पलेंडर के अलावा passion और स्कूटर्स में हीरो ड्यूएट और मास्ट्रियो भी अच्छी सेल्स दर्ज करते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि भारत की फेवरेट बाइक से जुड़ी कुछ खास बातें-

कावासाकी ने लॉन्च की Z900 स्ट्रीट-फाइटर, जानें क्या है कीमत

hero bike

हीरो स्पलेंडर को कंपनी ने लगभग 20साल पहले मार्केट में लॉन्च किया था। इस कार के अब तक मार्केट में plus, Plus i3s और iSmart 110 3 वेरिएंट्स लॉन्च किये जा चुके हैं।

इस शानदार कार की सवारी करेंगे बिगबी, जन्मदिन पर खरीदी शानदार SUV

वहीं अगर इंजन और पॉवर स्पेसीफिकेशन की बात करें तो इस बाइक के पहले 2 मॉडल्स में 97.2cc का एयरकूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन लगा है जो 8.2bhp और 8.05Nm का टॉर्क जनरेट करता है। जबकि स्पलेंडर iSmart 110, 109.15cc एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर यूनिट के साथ आता है। जो 9.3bhp और 9Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इन दोनों ही बाइक्स में 4 स्पीड गियर बॉक्स लगे हैं।

एक महीने के अंदर 3000 लोगों ने बुक की Tata Tiago NRG, जानें पूरी खबर

माइलेज और कीमत- माइलेज की बात करें तो हीरो स्पलेंडर का माइलेज 80 kmpl है। और ये बाइक भारत की कुछ सस्ती बाइक्स में आती है। हीरो स्पेलेंडर प्लस आपको 45,850 रूपए की कीमत पर मिल सकती है। अलग अलग वेरिएंट की कीमत अलग अलग होती है।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned