scriptनए अवतार में आई Suzuki Intruder, फीचर्स जानकर हैरान रह जाएंगे | Suzuki Intruder Bike's Special Edition Launched in india | Patrika News
ऑटोमोबाइल

नए अवतार में आई Suzuki Intruder, फीचर्स जानकर हैरान रह जाएंगे

सुजुकी इंट्रूडर एसपी ( Suzuki Intruder SP ) और सुजुकी इंट्रूडर एफआई एसपी ( Suzuki Intruder FI SP ) भारत में लॉन्च हो गई हैं।

नई दिल्लीSep 29, 2018 / 12:08 pm

Sajan Chauhan

Suzuki Intruder SP

नए अवतार में आई Suzuki Intruder, फीचर्स जानकर हैरान रह जाएंगे

जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी सुुजकी ने अपनी मशहूर क्रूजर बाइक सुजुकी इंट्रूडर ( Suzuki Intruder ) का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। नई सुजुकी इंट्रूडर suzuki intruder sp और Intruder FI SP के नाम से बेची जाएगी। आइए जानते हैं कैसी है ये नई बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो सुजुकी इंट्रूडर में 155 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 14.6 बीएचपी की पावर और 14 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये बाइक काफी ज्यादा दमदार है जो कि अपनी कीमत वाली किसी भी बाइक से काफी ज्यादा आगे है।

ये भी पढ़ें- सालों बाद फिर से भारत में नजर आएगी Jawa की बाइक, कुछ ऐसा होगा लुक

लग्जीरियस अपील और स्पोर्टी लुक से लैस सुजुकी इंट्रूडर और इंट्रूडर एफआई बाइक में हेड-टर्निंग डिजाइन दिया गया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम ABS भी दिया गया है। सुजुकी इंट्रूडर को ओरिजन M1800 पावरफुल क्रूजर बाइक से देखकर बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- लेगो ब्लॉक से बनकर तैयार हुई दुनिया की सबसे महंगी कार Bugatti Chiron

कीमत
कीमत की बात की जाए तो सुजुकी इंट्रूडर एसपी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1,00,500 रुपये है और सुजुकी इंट्रूडर एफआई एसपी की कीमत 1,07,300 रुपये है। भारत में सुजुकी ने नवंबर इंट्रूडर 2017 में लॉन्च की गई थी। अब तक जिक्सर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड इस बाइक की लगभग 15 हजार यूनिट बिक चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

भारत में इस बाइक का मुकाबला बजाज एवेंजर स्ट्रीट 180 से होता है, जिसमें 180 सीसी का डीटीएस-आई इंजन दिया गया है जो कि 15.3 बीएचपी की पावर और 13.7 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 86,829 रुपये है।

Home / Automobile / नए अवतार में आई Suzuki Intruder, फीचर्स जानकर हैरान रह जाएंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो