scriptPetrol-Diesel Price: महंगे पेट्रोल-डीजल से परेशान होने की जरूरत नहीं, इस तरीके से बचाएं ढेर सारा पैसा | No need to worry expensive petrol-diesel price save a lot of money in this way | Patrika News
कारोबार

Petrol-Diesel Price: महंगे पेट्रोल-डीजल से परेशान होने की जरूरत नहीं, इस तरीके से बचाएं ढेर सारा पैसा

महंगाई के दौर में भी आप सस्ते में पेट्रोल और डीजल भरवा सकते हैं। इसके लिए फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स सबसे बेहतर जरिया है।

नई दिल्लीJul 05, 2021 / 08:42 pm

Dhirendra

petrol-diesel price
नई दिल्ली। देशभर में लगातार पेट्रोल और डीजल ( Petrol-Diesel Price ) की कीमतों में बढ़ोतरी से आम नहीं बल्कि् खास लोगों का भी बुरा हाल है। इसके बावजूद आप चाहते हैं कि सस्ते में पेट्रोल और डीजल मिले तो आप ऐसा कर सकते हैं। ऐसा आप पेट्रोल और डीजल खरीदते समय फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स (Fuel Credit Cards) के जरिए कर सकते हैं। लेकिन आप किसी कंपनी का फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स लेने से पहले इस बात की जानकारी हासिल जरूर कर लें कि किसका क्रेडिट कार्ड लेने में आपको सबसे ज्यादा लाभ मिल सकता है। जानकारी हासिल करने के बाद आप खुद की पसंद की मुताबिक बनवाएं फ्यूल क्रेडिट कार्ड्स और कैशबैक, वैल्यू प्वाइंट व अन्य आकर्षक स्कीम के जरिए पाएं पेट्रोल-डीजल की महंगाई से राहत।
यह भी पढ़ें

Gold and Silver Price Today: ऑल टाइम हाई से सोना आज भी 9000 रुपए सस्ता, चांदी हुई महंगी

हर साल फ्री में मिलेगा 71 लीटर तेल

इंडियन ऑयल सिटी क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर आपको एक साल में 71 लीटर पेट्रोल-डीजल फ्री में मिल सकता है। फ्यूल खरीदारी के लिए यह क्रेडिट कार्ड सबसे अच्छा है। सबसे खास बात कि ये है रिवार्ड प्वाइंट (टर्बो प्वाइंट) कभी एक्सपायर भी नहीं होते और फ्यूल प्वाइंट्स को रिडीम कर आप सालाना 71 लीटर तक फ्री फ्यूल पा सकते हैं।
सालाना 50 लीटर पेट्रोल-डीजल

इंडियन ऑयल एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड से आईओसीएल आउटलेट्स पर फ्यूल प्वाइंट्स लेकर आप रिवॉर्ड प्वाइंट पा सकते हैं। इस कार्ड से इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर भुगतान करने पर आपको खर्च का 5 फीसदी फ्यूल प्वाइंट्स मिलेगा। फ्यूल प्वाइंट्स को रिडीम कर आप सालाना 50 लीटर तक फ्यूल पा सकते हैं।
यह भी पढ़ें

इन 8 कंपनियों ने निवेशकों के डुबाए 65 हजार करोड़, आरआई और एचएल की मार्केट कैप में हुई बढ़ोतरी

7.25% वैल्यूबैक

एसबीआई कार्ड की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बीपीसीएल के पेट्रोल पंप स्टेशनों पर फ्यूल और ल्यूब्रिकेंट पर इस कार्ड से Pay करने पर 7.25 फीसदी कैशबैक ( 1 फीसदी सरचार्ज छूट सहित ) और भारत गैस पर खर्च में 6.25 फीसदी कैशबैक का फायदा मिलेगा।
5% कैशबैक

स्टैंडर्ड चार्टर्ड सुपर वैल्यू टाइटेनियम क्रेडिट कार्ड से पेट्रोल पंप स्टेशनों पर फ्यूल लेने पर 5 फीसदी कैशबैक मिलता है। इसके लिए खर्च 2000 रुपए या उससे नीचे का होना चाहिए। इस ऑफर के जरिए आप महीने में अधिकतम 200 रुपए कैशबैक ले सकते हैं।
एचपीसीएल दे रहा है 4% कैशबैक

एचपीसीएल के पेट्रोल पंप स्टेशनों पर यूनि कार्बन क्रेडिट कार्ड से Pay करने पर 4 फीसदी कैशबैक और एचपी वॉलेट से Pay करने पर 1.50 फीसदी कैशबैक का फायदा मिलेगा। इस पर 1 फीसदी सरचार्ज में छूट भी मिलेगा।
आईओसीएल के पंप पर 4% वैल्यूबैक

इंडियन ऑयल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए आपको इंडियन ऑयल पंपों पर प्रति 100 रुपए Pay पर 20 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है। यानी 4 फीसदी वैल्यूबैक का फायदा।

Home / Business / Petrol-Diesel Price: महंगे पेट्रोल-डीजल से परेशान होने की जरूरत नहीं, इस तरीके से बचाएं ढेर सारा पैसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो