scriptन्यूजीलैंड दौरे के बाद पूरी तरह बदल जाएगी टीम इंडिया, सूर्यकुमार समेत ये 8 दिग्गज होंगे बाहर | ind vs nz 2022 team india will change completely after new zealand series suryakumar yadav | Patrika News

न्यूजीलैंड दौरे के बाद पूरी तरह बदल जाएगी टीम इंडिया, सूर्यकुमार समेत ये 8 दिग्गज होंगे बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2022 12:58:42 pm

Submitted by:

lokesh verma

भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे के बाद बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी। जहां भारत और बांग्लादेश के बीच सबसे पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। खास बात ये है कि बांग्लादेश के दौरे पर भारतीय वनडे टीम पूरी टीम बदल जाएगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल समेत आठ दिग्गज खिलाड़ी बांग्लादेश के दौरे पर नजर नहीं आएंगे।

ind-vs-nz-2022-team-india-will-change-completely-after-new-zealand-series-suryakumar-yadav.jpg

न्यूजीलैंड दौरे के बाद पूरी तरह बदल जाएगी टीम इंडिया, सूर्यकुमार समेत ये 8 दिग्गज होंगे बाहर।

Team India : भारतीय टीम फिलहाल न्यूजीलैंड के दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को हेमिल्टन में खेला गया दूसरा वनडे से धुल गया। इसके साथ ही भारत की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया। अब इस सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है। शिखर धवन के नेतृत्व में अब भारतीय टीम 30 नवंबर को सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज को बराबर करने की मंशा से उतरेगी। इसके बाद भारतीय टीम बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी। जहां तीन वनडे की सीरीज खेलेगी, लेकिन इस दौरे पूरी टीम बदल जाएगी। सूर्यकुमार यादव समेत आठ दिग्गज खिलाड़ी बांग्लादेश में नजर नहीं आएंगे।
दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव समेत कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है, लेकिन बांग्लादेश के दौर पर मौजूदा सीरीज में खेल रहे आठ खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। इन खिलाड़ियों में शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और कुलदीप यादव शामिल हैं। बांग्लादेश दौरे पर एक बार फिर से रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे तो आराम कर रहे विराट कोहली और केएल राहुल की भी वापसी होगी।

पाटीदार और राहुल त्रिपाठी पर नजर

बता दें कि 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप को देखते हुए बांग्लादेश दौरे पर दो युवा क्रिकेटर राहुल त्रिपाठी और रजत पाटीदार को मौका दिया गया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने शानदार घरेलू क्रिकेट खेला है। इनके साथ ही विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, तेज गेंदबाज कुलदीप सेन बांग्लादेश के दौरे पर इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के मैच 4, 7 और 10 दिसंबर को खेले जाएंगे।

यह भी पढ़े – धोनी और हार्दिक ने रैपर बादशाह के साथ पार्टी में की जमकर मस्ती, देखें Video

बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया स्कवॉयड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रजत पाटीदार, शाहबाज अहमद, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन।

यह भी पढ़े – वर्ल्ड कप 2023 क्वालीफायर्स की लिस्ट जारी, श्रीलंका-दक्षिण अफ्रीका समेत ये बड़ी टीमें बाहर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो