कैनबरा टी-20 : युजवेंद्र चहल , नटराजन और जडेजा ने दिलाई भारत को जीत, ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से रौंदा

-अजय जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मैच में खेली 44 रनों की तेज तर्रार पारी। टीम इंडिया हुई विजयी।
-युजवेंद्र चहल और टी नटराजन की घातक गेंदबाजी के सामने ढेर हुए कंगारू।
-6 और 8 दिसंबर को होंगे ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दो टी20 मैच।

By: भूप सिंह

Published: 04 Dec 2020, 07:19 PM IST

नई दिल्ली। भारत के पहले कन्कशन सब्स्टीट्यूट लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal ) (25 रन पर तीन विकेट) और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T. Natarajan) (30 रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से टीम इंडिया (Team India)ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पहले टी-20 मुकाबले (Ist T20 Clash) में शुक्रवार को 11 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

बायो बबल में दक्षिण अफ्रीका का एक खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव, पहला वनडे स्थगित

भारत ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) (51) रन की अर्धशतकीय पारी और रवींद्र जडेजा (ravindra jadeja) (नाबाद 44) रन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और ऑस्ट्रेलिया की चुनौती को सात विकेट पर 150 रन पर रोक दिया। चहल को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Ind vs Aus Ist T20 : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 162 रन का टारगेट, राहुल ने लगाई फिफ्टी

भारत ने कैनबरा के मानुका ओवल मैदान में ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और आखिरी वनडे में 13 रन से हराकर वनडे सीरीज में अपना सम्मान बचाया था और इसी मैदान पर पहले टी-20 मुकाबले में जीत के साथ टी-20 सीरीज की शानदार शुरुआत की। हालांकि दोनों टीम टी- 20 सीरीज के आखिरी दोनों मैच खेलने अब सिडनी लौटेगीं जहां भारत ने पहले दो वनडे गंवाए थे। दूसरा और तीसरा टी-20 छह और आठ दिसम्बर को खेले जाएंगे।

विराट कोहली को लेकर VVS Laxman ने कह दी ये बड़ी बात, यकीन कर पाना मुश्किल

भारत ने राहुल के 40 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन और जडेजा के 23 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 44 रन की तेज तर्रार पारी की बदौलत चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जो अंत में मैच विजयी साबित हुआ।

जडेजा ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन बनाने का पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का 38 रनों का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ा। जडेजा अपनी पारी के दौरान सिर में चोट लगने के कारण फील्डिंग करने नहीं उतरे और भारत ने कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर लेग स्पिनर चहल को लिया जिन्होंने मैच विजयी स्पैल डाला।

कैनबरा टी-20 : आखिरी वनडे में जीत से बढ़ा भरोसा, अतीत के दम पर उतरेगी भारत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को मिशेल स्टार्क ने बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। शिखर ने छह गेंदों में एक रन बनाया। शिखर के बाद कप्तान विराट कोहली भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और नौ गेंदों में एक चौके की मदद से नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए।विराट को लेग स्पिनर मिशेल स्वेप्सन ने अपनी ही गेंद पर लपका।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned