SRH vs KKR Preview : कोलकाता का पलड़ा भारी, ये खिलाड़ी बदल सकते हैं मैच का रुख, इन रिकॉर्ड्स पर रहेंगी सबकी नजरें

आईपीएल सीजन 13 का (IPL 13) 35वां मुकाबला आज कोलकाता और हैदराबाद (Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad ) के बीच होना है। सभी की नजरें इस मैच में बनने वाले रिकॉड्स पर रहेगी। अगर चला ये खिलाड़ी होगी कोलकाता (Kolkata ) की जीत.....

 

By: भूप सिंह

Updated: 18 Oct 2020, 11:14 AM IST

नई दिल्ली। आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) का 35वां मुकाबला रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad ) के बीच खेला जाएगा। इस मैच सभी की नजरें इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी पर होगी। हालांकि मॉर्गन अपनी कप्तानी में कोलकाता (Kolkata) को पहला मैच नहीं जीता पाए थे। लगभग प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मार्गन को टीम को संभालना मॉर्गन के लिए ज्यादा मुश्किल बात नहीं होगी। हालांकि, पिछले मैच में उन्होंने कुछ बदलाव किए थे, जो असरदार नहीं रहे थे।

RCB vs RR : डिविलियर्स की तूफानी पारी ने पलटा मैच, बेंगलुरु को दिलाई 7 विकेट से जीत

कोलकाता का पलड़ा भारी
हैदराबाद अब तक खेले 8 मैचों में से तीन ही जीत सकी है, वहीं कोलकाता चार जीत के साथ सिक्योर महसूस कर रहा है। दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले में कोलकाता ने हैरदाबाद को 7 विकेट से हराया था। इस मैच में मनीष पांडे ने हैदराबाद के लिए हाफ सेंचुरी लगाई थी। इस मैच में कोलकाता की ओर से शुभमन गिल ने 70 और मॉर्गन ने 42 रनों की पारी खेली थी।

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 180 रन का लक्ष्य

ये खिलाड़ी मोड़ सकते हैं मैच का रुख

डेविड वार्नर
डेविड वार्नर एक ऐसे कप्तान रहे हैं, जिन्होंने हमेशा आईपीएल में बढ़िया रन किए हैं। अगर वो आज के मैच में चलते को मैच का पासा पलट सकते हैं और हैदराबाद की टीम एक बार फिर जीत की पटरी पर लौट सकती हैं।

मिस्ट्री स्पिनर वरुण ने क्रिकेट के जुनून में 26 साल की उम्र छोड़ी नौकरी, अब आईपीएल में मचा रहे हैं धमाल

इयोन मॉर्गन
कोलकाता के नए कप्तान इयोन मॉर्गन ने पिछले मैच में 39 रनों की पारी खेली थी। आज के मैच में मॉर्गन अपनी कप्तानी में बड़ा स्कोर कर टीम को जीत दिलाने के लिए उत्सुक हैं। उनमें इस आईपीएल में एक बड़ी पारी खेलने की भूख दिख रही है।

संदीप शर्मा
पिछले मैच में संदीप शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर के स्पेल में 19 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे। वह बॉल को स्विंग कराने में माहिर हैं। संदीप आज हैदराबाद को हार की हट्रिक से बचाने का पूरा प्रयास करेंगे।

केविन पीटरसन ने छोड़ी आईपीएल 2020 की कॉमेट्री टीम

पैट कमिंस
मुंबई के खिलाफ पैट कमिंस शानदार हाफ सेंचुरी लगाते हुए आईपीएल में अपने बल्ले का मुंह खोला था। वह गेंदबाजी के साथ—साथ कोलकाता के लिए अच्छी खासी बैटिंग भी कर रहे हैं। गेंदबाज में उनका सामना हैदराबाद के डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन और मनीष पांडे जैसे खबू बल्लेबाज से होगा।

केन विलियमसन
चेन्नई खिलाफ पिछले मैच में हैदराबाद की ओर से केन विलियमसन सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी रहे थे, जबकि इस मैच में हैदराबाद को हार का मुंह देखना पड़ा था। विलियमसन ने 39 गेंदों में 57 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम के लिए जीत की उम्मीदों को जगाया था। इस मैच में भी अपनी लय को बरकरार रखना चाहेगी।

वाइड कॉर्ड

दिनेश कार्तिक
ढाई साल में 37 मैचों में कप्तानी करने बाद दिनेश कार्तिक ने पिछले मैच में कोलकाता की कप्तानी इयोन मॉर्गन को सौंप दी। विकेटकीपर—बैट्समैन कार्तिक कोलकाता टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। अब कप्तान छोड़ने के बाद कार्तिक फ्री मांइड है और आज के मैच में बढ़िया खेल दिखाने के लिए उत्साहित हैं। हालांकि पिछले मैच में कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में कार्तिक कोई बड़ा स्कोर नहीं किया था। अब तक इस आईपीएल में कार्तिक 29 बॉल पर 58 रनों का पारी ही खेल सके हैं। अगर आज के मैच में कार्तिक अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो कोलकाता की जीत के चांस बन सकते हैं।

आंकड़े
—इस क्रिकेट ग्राउंड पर कोलकाता और हैदराबाद के बीच एक मैच खेला गया है, जिसमें केकेआर ने जीत हासिल की थी।
—हैदराबाद ने इस मैदान पर अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से एक में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है।
—कोलकाता ने इस ग्राउंड पर अब तक 8 मैच खेले हैं, जिसमें से 4 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है।

बनने वाले रिकॉर्ड
—डेविड वार्नर 10 रन बनाते ही आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लेंगे।
—संदीप शर्मा के एक विकेट लेते ही उनके आईपीएल में 100 विकेट पूरे हो जाएंगे।
—केन विलियमसन को आईपीएल में 1500 रन पूरे करने के लिए 46 रनों की आवश्यकता है।
—एंड्यू रसेल को आईपीएल में अपने 1500 रन पूरे करने के लिए 17 रन की जरूरत है।
—राहुल त्रिपाठी को आईपीएल में 1000 रन पूरे करने के लिए 97 रनों की आवश्यकता है।
—आईपीएल में 50 छक्के पूरे करने के लिए इयोन मॉर्डन को 3 छक्कों की जरूरत है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned