मिस्ट्री स्पिनर वरुण ने क्रिकेट के जुनून में 26 साल की उम्र छोड़ी नौकरी, अब आईपीएल में मचा रहे हैं धमाल

कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेल रहे स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने क्रिकेट में अपना कॅरियर बनाने के लिए छोड़ी नौकरी। अब आईपीएल में महेन्द्र सिंह धोनी को भी चारों खाने किया चीत। जानते उनके स्ट्रगल की दिलचस्प कहानी....

By: भूप सिंह

Published: 17 Oct 2020, 03:25 PM IST

नई दिल्ली। कहते है ना अगर आप किसी काम को लेकर जुनूनी है तो कभी ना कभी आपको सक्सेस जरूर मिलेगी। ऐसा ही कुछ वाकया आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की ओर से खेल रहे खिलाड़ी वरुण चक्रवतीं की जिंदगी में भी घटा। वरुण को बचपन से क्रिकेट से खासा लगाव रहा है। 17 साल की उम्र में उन्होंने क्रिकेट में कॅरियर बनाने की सोची, लेकिन उस दौरान इंजरी और मौके ना मिलने की वजह वह एक अलग दुनिया में लौट गए।

केविन पीटरसन ने छोड़ी आईपीएल 2020 की कॉमेट्री टीम

26 की उम्र में छोड़ी नौकरी
आम स्टूडेंट्स की तरह पढ़ाई करके वरुण चक्रवर्ती भी नौकरी करना चाहते थे, लेेकिन जब उनका मन नहीं लगा तो वह 26 साल की उम्र में नौकरी छोड़कर वापस क्रिकेट में कॅरियर बनाने के लिए लौट आए। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि मेरी जिंदगी में फिर क्रिकेट लौटेगी। लेकिन मैं दोबारा वापसी करने में कामयाब रहा। क्योंकि मैंने 17 साल की उम्र में दो बार चोट लगने के चलते क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था। इसके बाद पांच साल तक चेन्नई में आर्किटेक्ट की पढ़ाई की बाद नौकरी की।

RR vs RCB Prediction: आज कोहली की RCB को राजस्थान का चैलेंज, यह टीम जीतेगी मैच!

8.40 करोड़ रुपए में खरीदा
नौकरी छोड़कर क्रिकेट में लौटने के बाद वरुण ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सिर्फ 9 मैचों में 22 विकेट चटकार क्रिकेट जगत में सनसनी फैला दी। इसके बाद उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से आईपीएल में खेलने का मौका मिला। पंजाब उन्हें 8.40 करोड़ रुपए में खरीदा। पिछले साल केकेआर की टीम में चार करोड़ में आ गए।

विराट कोहली ने बीच मैदान में किया ऐसा धांसू डांस, वीडियो वायरल, अनुष्का हुई ट्रोल

मिस्ट्री स्पिनर हैं वरुण
क्रिकेट के पंडित वरुण को एक मिस्ट्री स्पिनर कहते हैं। क्योंकि उनके खजाने में हर तरह की गेंद हैं। वो ऑफ ब्रेक, लेग ब्रेक, गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर और टॉप स्पिन हर तरह की गेंद डाल सकते हैं। इस सीजन में वह अब तक 7 मैचों में 6 विकेट चटका चुके हैं।

MI vs KKR: सूर्यकुमार यादव ने हवा में लपका अद्भुत कैच, देखकर हैरान रह गए ट्रेंट बोल्ट, वीडियो वायरल

धोनी को किया आउट
चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ वरुण ने महेन्द्र सिंह धोनी का विकेट भी लिया। धोनी को आउट करने के बाद उन्होंने कहा था कि ये उनके लिए ये बेहद खास पल था। मैच के बाद उन्होंने धोनी के साथ फोटो भी क्लिक किया था। साथ ही धोनी ने उन्हें शाबाशी दी थी।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned