रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : थरंगा के अर्धशतक से श्रीलंका लीजेंड्स की जीत

-उपुल थरंगा की शानदार पारी की बदौलत श्रीलंका लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 5 विकेट से हराया।
-वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रन बनाए।
-श्रीलंका की इस सीरीज में तीन मैचों में यह दूसरी जीत है।
-ड्वेन स्मिथ ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 47 रन बनाए।

 

 

By: भूप सिंह

Published: 07 Mar 2021, 08:04 AM IST

नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज उपुल थरंगा (Upul Tharanga) नाबाद 53 की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका लीजेंड्स ने (sri lanka legends) शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) के छठे मुकाबले में शनिवार को वेस्टइंडीज लीजेंड्स (West indies legends) को पांच विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान ब्रायन लारा की 49 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 53 रन की पारी बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 157 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम ने थरंगा के 35 गेंदों पर आठ चौकों के सहारे नाबाद 53 रन के दम पर 19 ओवर में पांच विकेट पर 160 रन बनाकर मैच जीत लिया।

ICC Test Championship के फाइनल में पहुंचा भारत, इंग्लैंड को 25 रन से दी शिकस्त

श्रीलंका की इस सीरीज में तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। श्रीलंका की पारी में रसेल आर्नोल्ड पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की ओर से सुलीमैन बैन ने दो विकेट, टिनो बेस्ट ने दो विकेट और रयान ऑस्टिन ने एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही और उसके सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या ने टीम को बेहतर शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। हालांकि बेन ने जयसूर्या को पगबाधा आउट कर श्रीलंका को पहला झटका दिया। जयसूर्या ने 14 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए।

क्रिकेट पिच पर हुई सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की शानदार वापसी, खेली 113 रनों की शतकीय पारी

इसके बाद दिलशान और थरंगा ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की। लेकिन बेन ने दिलशान को विलियम्स पकिर्ंस के हाथों कैच कराकर आउट किया। दिलशान ने 37 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 47 रन बनाए और वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके।

वेलिंगटन टी20 : फिंच और रिचर्डसन के दम पर जीता ऑस्ट्रेलिया

ऑस्टिन ने चमारा सिल्वा को पगबाधा आउट कर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। चमारा ने 15 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए। इसके बाद बेस्ट ने चिंथाका जयासिंघे (सात) तथा अजंता मेंडिस (0) को बोल्ड कर आउट किया। इससे बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और नरसिंह देओनरेन रन आउट हो गए और वेस्टइंडीज को पहला झटका टीम के तीन रन के स्कोर पर लगा। नरसिंह ने नौ गेंदें खेल दो रन बनाए।

IND vs ENG : भारत 365 रन पर ऑल आउट, सुंदर पहला टेस्ट शतक लगाने से चूके

पहला झटका लगने के बाद लारा ने विकेटकीपर बल्लेबाज पर्किं स के साथ पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन तेजी से रन चुराने के चक्कर में विलियम रन आउट हो गए। विलियम ने 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए। नए बल्लेबाज के रुप में उतरे ड्वेन स्मिथ ने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ पारी खेलनी शुरू की और 27 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 47 रन बनाए। वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और उन्हें चिंथाका जयासिंघे ने आउट किया। इसके बाद श्रीलंका के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने महेंद्र नागामूतो को आउट किया। नागामूतो ने नौ रन बनाए। बेस्ट 11 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की ओर से दिलशान ने एक और जयासिंघे ने एक विकेट लिया।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned