युवक से बन गए अवैध संबंध तो महिला की छाती पर बैठकर गला घोंटा, फिर पत्थर से कुचल दिया सिर

युवक से बन गए अवैध संबंध तो महिला की छाती पर बैठकर गला घोंटा, फिर पत्थर से कुचल दिया सिर

Hussain Ali | Publish: Aug, 16 2019 02:43:42 PM (IST) Dewas, Dewas, Madhya Pradesh, India

- महिला के मोबाइल पर जिस नंबर से बात हुई वह सिम थी फर्जी

- लालचंद से पूछताछ की तो कबूल ली वारदात

देवास. एक सप्ताह पहले खातेगांव क्षेत्र में पत्थर से सिर कुचलकर किए गए महिला के कत्ल का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्या अवैध संबंधों के चलते की गई थी और इसमें दो आरोपी शामिल थे। एक आरोपी ने महिला की छाती पर बैठकर गमछे से उसका गला घोंट दिया था और फिर बड़ा पत्थर उठाकर सिर कुचल दिया था। इन दोनों आरोपियों सहित फर्जी तरीके से मोबाइल सिम देने वाले एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। जिस युवक से महिला के अवैध संबंध थे, उसका एक रिश्तेदार मुख्य आरोपी है, उसी ने अपने साथी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी।

must read : सुपरफास्ट ट्रेन में जेवर से भरा पर्स भूली महिला, फिर चेहरे पर ऐसे आईं मुस्कान

6 अगस्त की सुबह साक्ट्या-छोटी बरछा के कच्चे रास्ते पर एक महिला का रक्त रंजित शव पड़ा मिला था। उसका सिर कुचला हुआ था। चौकीदार की सूचना पर खातेगांव टीआई एसएस मुकाती फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे थे और शव को पीएम के लिए भिजवाया था। शिनाख्त महिला की बेटी ने की थी। महिला मूल रूप से हरदा जिले की रहने वाली थी और एक-डेढ़ माह से वह खातेगांव में किराए के मकान में रह रही थी। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की। मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों का पता देने पर १० हजार रुपए के इनाम की घोषणा की गई। इसमें शुरू से ही महिला की हत्या के तार हरदा जिले से जुड़े होने की आशंका थी, इसलिए पुलिस ने भी इसी पर फोकस किया और टीम हरदा भेजी गई। साइबर सेल की मदद भी ली गई और मोबाइल लोकेशन खंगाली गई।

must read : भाई को राखी बांधने के लिए आ रही बहनों की कार टकराई, एक की मौत, घर में छाया मातम

10-12 साल पहले पति को छोड़ दिया था महिला ने

पुलिस टीम ने जब ग्राम जामली जिला हरदा निवासी महिला के परिजन से पूछताछ की तो पता चला कि उसने अपने पति को 10-12 साल पहले छोड़ दिया था और गांव के एक अन्य व्यक्ति के साथ रहने लगी थी। उस व्यक्ति ने करीब एक साल पहले महिला को छोड़ दिया था, जिसके बाद उसके अवैध संबंध गांव के ही एक शादीशुदा युवक राजेश विश्नोई (35) के साथ बन गए थे। महिला का प्रेमी राजेश कुछ दिनों पहले अपने घर से कुछ रुपए लेकर महिला को भगाकर हरदा से खातेगांव आ गया था। उधर राजेश के पिता रामलाल ने राजेश के खिलाफ चोरी का केस दर्ज हरदा में करवाया था, ऐसे में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और कोर्ट ने जेल भेज दिया था।

must read : सहेली को बहाने से घर बुलाया और पल्लू से निकाल घर की चाबी, फिर चुरा लिया लाखों का माल

महिला के मोबाइल पर जिस नंबर से बात हुई वह सिम थी फर्जी

जांच के दौरान साइबर सेल की टीम ने महिला के मोबाइल पर आए आखिरी कॉल वाले नंबर को ट्रेस किया। पता चला कि यह सिम जिस व्यक्ति के नाम से जारी हुई थी उसने सिम ली ही नहीं थी। इसी दौरान एक अन्य नंबर की लोकेशन उक्त फर्जी सिम वाले नंबर की लोकेशन वाले क्षेत्र खातेगांव में मिली। इन्हीं दोनों नंबर की लोकेशन हरदा के ग्राम बैडी में भी मिली। इस गांव में महिला के प्रेमी राजेश का फूफा लालचंद पिता रामाधार विश्नोई (56) रहता था। जिस दूसरे नंबर की लोकेशन दोनों जगह मिली वह लालचंद का ही था। जेल में बंद राजेश के बारे में पूछताछ करने पर पता चला कि उसका फूफा लालचंद कई बार उससे मिलने आया है, ऐसे में पुलिस का शक उसी पर गहराया।

must read : प्रेमी के साथ गई शादीशुदा बहन तो गुस्से में भाई ने राखी के एक दिन पहले चाकू से गोदा

लालचंद से पूछताछ की तो कबूल ली वारदात

शंका के आधार पर लालचंद को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने हत्या की वारदात कबूली। बताया कि दीपक नाम के सिम विक्रेता से फर्जी तरीके से सिम खरीदकर महिला से संपर्क किया और सुनसान जगह पर बुलाया। इसके बाद अपने साथी रामविलास पिता हरिराम नाथ (46) निवासी सिराल्या खातेगांव के साथ वह साक्ट्या-छोटी बरछा रोड पर पहुंचा। यहां रामविलास के सहयोग से महिला के गले में गमछा डालकर उसकी छाती पर बैठा और गला घोंट दिया। बाद में पास में रखा बड़ा पत्थर उसके सिर पर पटक दिया। मामले में आरोपी लालचंद, रामविलास सहित पुलिस ने दूसरे की आईडी पर सिम बेचने वाले दीपक पिता लक्ष्मीनारायण खले (21) निवासी ग्राम ऊडा जिला हरदा को गिरफ्तार किया गया।

must read : हेलमेट को चकनाचूर करते हुए IIT छात्र के सिर से निकल गया ट्रक का पहिया, दर्दनाक मौत

कोर्ट ने भेजा जेल

खातेगांव थाना टीआई एसएस मुकाती ने बताया मंगलवार को तीनों आरोपियों को कोट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। मुकाती के अनुसार राजेश द्वारा महिला को भगा ले जाने के कारण उसके परिवार की काफी बदनामी हो रही थी, यह बात उसका फूफा लालचंद सहन नहीं कर पाया और उसने महिला की हत्या की साजिश रची।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned