script

गोरिल्ला ग्लास 6 लॉन्च: अब 15 बार गिरने केे बाद भी नहीं टूटेगा आपका Smartphone, जानें क्या है खास

locationनई दिल्लीPublished: Jul 21, 2018 03:43:55 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

कंपनी ने दावा किया है कि एक मीटर की ऊंचाई से 15 बार गिरने पर भी फोन का डिस्प्लेे नहीं टूटेगा।

glass

गोरिल्ला ग्लास 6 लॉन्च: अब 15 बार गिरने केे बाद भी नहीं टूटेगा आपका Smartphone, जानें क्या है खास

नई दिल्ली: किसी भी स्मार्टफोन के गिरने पर सबसे ज्यादा संभावना उसके डिस्प्ले टूटने की होगी है। ऐसे में कई सारे स्मार्टफोन्स में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी जाती है जिसे फोन के डिस्प्लेे को मजबूती मिल सके। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 के बाद अब गोरिल्ला ग्लास 6 को लॉन्च कर दिया गया है। इसके साथ ही गोरिल्ला ग्लास 6 को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि एक मीटर की ऊंचाई से 15 बार गिरने पर भी फोन का डिस्प्लेे नहीं टूटेगा।
यह भी पढ़ें

यहां सिर्फ 300 रुपये में मिल रहा मोबाइल, खरीदने के लिए है बस 2 दिनों का मौका

कंपनी को करीब 2 वर्षों की मेहनत लगी है इस तकनीक को पहले से बेहतर बनाने के लिए। आपको बता दें, कॉर्निंग ने इसी साल अप्रैल में 8 देेशों में कंज्यूमर सर्वे किया था। इस सर्वे से यह जानकारी मिली की एक यूजर के हाथ से छूट कर साल भर में औसतन 7 बार फोन गिरते हैं। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के वाइस प्रेसिडेंट और जनरल मैनेजर जॉन बेन ने कहा कि यूजर्स के स्मार्टफोन पर ज्यादा डिपेंड होने के कारण स्मार्टफोन गिरने और खराब होने की दर में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने आगे कहा कि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 ऊंचाई से कई बार गिरने के बाद भी नहीं टूटेगा।
यह भी पढ़ें

डुअल कैमरा और 5500 mAh बैटरी के साथ Xiaomi Mi Max 3 लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

पहले से ज्यादा टिकाऊ है गोरिल्ला ग्लास 6

अभी तक स्मार्टफोन में लेेटेस्ट गोरिल्ला ग्लास 5 का उपयोग किया जा रहा है लेकिन लॉन्च हुआ गोरिल्ला ग्लास 6 पहले से मौजूद ग्लास 5 सेे दोगुना अधिक टिकाऊ है। इस तकनीक से अगर अब आपका स्मार्टफोन एक मीटर की ऊंचाई से 15 बार भी गिरता है तो आपके फोन को कुछ नहीं होगा। इसे एक बेहतरीन तकनीक बताया जा रहा है। आपको बता दें, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास किसी भी स्मार्टफोन के गिरने पर स्क्रीन को टूटने से बचाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो